Move to Jagran APP

Bihar Train Delay: कोहरे से ट्रेनों का हाल बेहाल... दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस 24 घंटे से भी अधिक लेट, संपूर्ण क्रांति और मगध की ये है स्थिति

Train Delay in Bihar घने कोहरे का असर अभी भी देखने को मिल रहा है। रविवार को भी राजधानी एक्सप्रेस नौ घंटा विलंबित रही। वहीं संपूर्ण क्रांति 15 घंटे मगध एक्सप्रेस 13 विक्रमशिला 11 एवं श्रमजीवी दो घंटे विलंब से पहुंचीं। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मौसम में सुधार होने के बाद ही ट्रेनों की गति में सुधार हो सकता है।

By Niraj Kumar Edited By: Mukul KumarPublished: Mon, 29 Jan 2024 12:35 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 12:35 PM (IST)
Bihar Train Delay: कोहरे से ट्रेनों का हाल बेहाल... दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस 24 घंटे से भी अधिक लेट, संपूर्ण क्रांति और मगध की ये है स्थिति
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। घना कोहरा के कारण ट्रेनों का विलंब से चलने का क्रम अभी भी जारी है। रविवार को भी राजधानी एक्सप्रेस नौ घंटा विलंबित रही। वहीं, संपूर्ण क्रांति 15 घंटे, मगध एक्सप्रेस 13, विक्रमशिला 11 एवं श्रमजीवी दो घंटे विलंब से पहुंचीं।

loksabha election banner

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मौसम में सुधार होने के बाद ही ट्रेनों की गति में सुधार हो सकता है। ट्रेनों की धीमी गति का प्रभाव मानव जीवन पर व्यापक रूप से देखा जा रहा है। लोग स्टेशनों पर घंटों इंतजार कर रहे हैं। 

गोरखपुर-सिवान एक्सप्रेस गाड़ी का परिचालन अब थावे तक होगा

इसके अलावा, गोरखपुर-सिवान एक्सप्रेस गाड़ी का परिचालन अब थावे तक ही होगा। स्टेशन मास्टर राजेश कुमार ने बताया कि एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 05154 गोरखपुर-सिवान ट्रेन का परिचालन पहले सिवान तक होता था। अब इसका परिचालन थावे तक ही होगा।

उन्होंने बताया कि थावे से एक्सप्रेस गाड़ी 05146 बनकर थावे जंक्शन से सुबह चार बजकर 20 मिनट पर खुलेगी और सिवान होते हुए छपरा जंक्शन पहुंचेगी। इसका परिचालन इस रेल खंड पर 18 फरवरी तक ही होगा।

नई दिल्ली-दरभंगा क्लोन एक्सप्रेस 24 घंटे से भी अधिक लेट

मुजफ्फरपुर में नई दिल्ली से दरभंगा जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का क्लोन 02570 ट्रेन बेमियादी लेट चल रही है। लेट पहुंचे और इसका दूसरा रैक नहीं होने के चलते यह ट्रेन नई दिल्ली से 16 घंटे की देरी से खुली। रविवार काे आने वाली यह ट्रेन रात दस बजे गोरखपुर से पहले बस्ती के आसपास थी।

इस ट्रेन के लेट होने के बारे में रेल अधिकारी कोहरा बता रहे हैं। वहीं 12566 नई दिल्ली-दरभंगा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस दस घंटे की देरी से मुजफ्फरपुर में शाम करीब पांच बजे पहुंची। इसके अलावा बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी दस घंटे लेट हो गई।

वहीं 15654 13 घंटे लेट, 02564 दस घंटे, 12562 आठ घंटे, 02569 आठ घंटे, 19038 छह घंटे सहित अन्य कई ट्रेनें घंटों लेट हो गई। इसके चलते इस ठंड में यात्री परेशान रहे। आश्चर्य की बात यह कि दिल्ली से आने वाली सारी गाड़ियां ही लेट आ रही हैं।

यह भी पढ़ें-

'कभी चारा खा गए तो कभी जमीन घोटाला...', ED के सामने लालू की पेशी पर सम्राट चौधरी के तीखे बोल; कहा- 'भ्रष्‍टाचारी हैं ये'

Bihar Politics: 'लालू यादव के आतंक को...', बड़ी जिम्मेदारी मिलते ही RJD प्रमुख पर सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने बोला हमला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.