Move to Jagran APP

'कभी चारा खा गए तो कभी जमीन घोटाला...', ED के सामने लालू की पेशी पर सम्राट चौधरी के तीखे बोल; कहा- 'भ्रष्‍टाचारी हैं ये'

Land For Job Scam Case जमीन के बदले नौकरी मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करेगी। लालू यादव पूछताछ के लिए अपने घर से निकल भी गए हैं। साथ में उनकी बेटी मीसा भारती भी मौजूद हैं। बिहार में सियासी हलचल के बीच लालू यादव से ईडी की पूछताछ पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

By Jagran News Edited By: Arijita Sen Published: Mon, 29 Jan 2024 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 29 Jan 2024 11:05 AM (IST)
जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी की लालू से पूछताछ।

जागरण संवाददाता, पटना। Land For Job Scam Case जमीन के बदले नौकरी मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख व बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव से पूछताछ करेगी। इस सिलसिले में लालू अपने घर से पटना स्थित ईडी कार्यालय के लिए रवाना हो चुके हैं। जांच एजेंसी ने कथित जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में लालू प्रसाद व उनके बेटे तेजस्वी यादव को अपने पटना कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है। 

loksabha election banner

ईडी के ऑफिस पर टिकी सबकी नजर

ईडी ने लालू को 29 जनवरी व तेजस्‍वी को 30 जनवरी को पूछताछ के लिए समन भेजा था। बिहार में सियासी हलचल के बीच ईडी की लालू से आज होने वाली पूछताछ पर सभी की नजर टिकी रहेगी। 

भ्रष्‍टाचारी हैं ये लोग: सम्राट चौधरी

ईडी के सामने लालू यादव की आज होने वाली पेशी को लेकर बिहार के नव निर्वाचित उप मुख्‍यमंत्री सम्राट चौधरी ने उन पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा है कि ये लोग भ्रष्‍टाचारी है। सम्राट चौधरी कहते हैं कि रेल मंत्री होते हुए लालू जी ने गरीबों को नौकरी के बदले उनसे जमीन लेने का काम किया। मुख्‍यमंत्री रहते हुए चारा घोटाला किया।देश की जनता को पता है कि ये लोग भ्रष्‍टाचारी हैं। 

UPA की पहली सरकार में हुआ था घोटाला

गौरतलब है कि यह घोटाला तक का है जब लालू प्रसाद UPA की पहली सरकार में रेल मंत्री थे। इस दौरान ईडी ने रेलवे में नौकरी के लिए जमीन से जुड़े धन शोधन मामले में आरोपपत्र दाखिल करते हुए लालू यादव की पत्‍नी राबड़ी देवी, उनकी बेटियों राजद सांसद मीसा भारती और हेमा यादव सहित लालू प्रसाद के परिवार के अन्य लोगों को नामजद किया था। 

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: सम्राट या विजय... किसको मिलेगा तेजस्वी का विभाग? BJP और JDU के बीच ऐसे होगा मंत्रालय का बंटवारा, यहां पढ़ें डिटेल

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: चुनाव में अब RJD का इन मुद्दों पर रहेगा मेन फोकस, महागठबंधन से अलग होते ही तेजस्‍वी ने नीतीश के लिए कह दी बड़ी बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.