Move to Jagran APP

Bihar: CM नीतीश ने साढ़े तीन घंटे तक जदयू जिलाध्यक्षों की लगाई क्‍लास, बैठक में कही ये बातें

CM Nitish Kumar मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जदयू के जिलाध्यक्षों और प्रमंडलीय पदाधिकारियों की एक मेगा बैठक की। साढ़े तीन घंटे से अधिक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री पूरी तरह से चुनावी तैयारी पर केंद्रित रहे। उन्होंने अपने सभी जिलाध्यक्षों को यह टास्क दिया कि उनकी सरकार ने जो काम किए हैं उसकी चर्चा लोगों के बीच जाकर करें।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Prateek JainPublished: Mon, 11 Sep 2023 09:38 PM (IST)Updated: Mon, 11 Sep 2023 09:38 PM (IST)
Bihar: CM नीतीश ने साढ़े तीन घंटे तक जदयू जिलाध्यक्षों की लगाई क्‍लास। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जदयू के जिलाध्यक्षों और प्रमंडलीय पदाधिकारियों की एक मेगा बैठक की। साढ़े तीन घंटे से अधिक चली इस बैठक में मुख्यमंत्री पूरी तरह से चुनावी तैयारी पर केंद्रित रहे।

loksabha election banner

उन्होंने अपने सभी जिलाध्यक्षों को यह टास्क दिया कि उनकी सरकार ने जो काम किए हैं, उसकी चर्चा लोगों के बीच जाकर करें। यह भी समझाया कि किस वजह से आईएनडीआईए का गठन हुआ है।

मुख्यमंत्री ने जदयू जिलाध्यक्षों को दी हिदायत

बैठक में मुख्यमंत्री ने 51 जिलाध्यक्षों से उनके जिले का फीडबैक लिया। सभी ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपने-अपने जिले में चल रहे पार्टी के कार्यक्रमों की चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समस्या का समाधान ही हमारी पूंजी है। नई टेक्नोलॉजी के माध्यम से हो रहे दुष्प्रचार का कारगर जवाब दें। 

दुष्‍प्रचार का करें प्रतिकार: सीएम

मुख्यमंत्री ने जदयू जिलाध्यक्षों को यह हिदायत दी कि नई टेक्नोलॉजी के माध्यम से उनकी पार्टी या सरकार के खिलाफ अगर कोई दुष्प्रचार होता है तो उसका कारगर जवाब दें।

राजनीतिक चुनौतियों का प्रतिकार करना जरूरी है। आईएनडीआईए के प्रति सक्रियता से काम करना है।  मुख्यमंत्री ने अपने दल के जिलाध्यक्षों को यह बताया कि किस परिस्थिति में आईएनडीआईए का गठन हुआ है।

उन्होंने कहा कि आम लोगों की समस्याएं बढ़ीं है। लोग परेशान हैं कि उनके हित में काम नहीं हो रहा। इसलिए आईएनडीआई के प्रति खुद को सजग रखें।

पंचायत लेवल पर बूथ कमेटी बन जाए इसे भी देखें।  मुख्यमंत्री ने कहा कि पंचायत स्तर तक बूथ कमेटी का गठन हो जाए इसे भी दिखें।  इस काम में पार्टी के लोगों को लगाएं और बात भी करते रहें। 

नई पीढ़ी को प्रशिक्षित करने का भी काम सौंपा

मुख्यमंत्री ने जदयू जिलाध्यक्षों को यह कहा कि नयी पीढ़ी को भी देश निर्माण के लिए प्रशिक्षित कीजिए। वह मोबाइल या फिर नई टेक्नोलॉजी के खिलाफ नहीं हैं, पर युवा पीढ़ी में लिखने की आदत खत्म नहीं होनी चाहिए।

मोबाइल स्थायी नहीं, पर लिखा हुआ हमेशा रहेगा।  जिलाध्यक्षों ने जिले में चल रहे राजनीतिक कार्यक्रमों का फीडबैक दिया।  मुख्यमंत्री ने सभी जिलाध्यक्षों से यह फीडबैक लिया कि उनके जिले में क्या चल रहा है।

इस क्रम में जाति आधारित गणना में केंद्र सरकार के विरोध को केंद्र में रख जदयू के पोलखोल अभियान, कर्पूरी चर्चा व भीम संवाद जैसे कार्यक्रमों की मुख्यमंत्री ने रिपोर्ट ली। 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: क्‍या इसी साल होंगे लोकसभा चुनाव? तेजस्‍वी यादव ने राजद विधायकों संग बैठक में दिया ये इशारा

ये रहे मौजूद

जदयू के वरिष्ठ नेता बशिष्ठ नारायण सिंह, मंत्री बिजेंद्र यादव, विजय चौधरी, अशोक चौधरी, संजय झा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार व विधान पार्षद रवींद्र सिंह।

यह भी पढ़ें-  नशे में धुत्त पति ने पत्नी के प्राइवेट पार्ट में लगाई आग, लोग जुटे तो भागा; बीवी को जिंदा जलाने की दे गया धमकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.