Move to Jagran APP

''आज नहीं तो कल ये कराना ही है'', जात‍ि आधारित गणना पर अंतरिम रोक के बाद बोले तेजस्‍वी; BJP पर भी साधा निशाना

Tejashwi Yadav पटना हाई कोर्ट से गुरुवार को जाति आधारित गणना पर अंतर‍िम रोक लगने के बाद बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। डिप्‍टी सीएम ने कहा कि जाति आधारित जनगणना जनकल्याण के लिए है हम गरीबी पिछड़ेपन को मिटाना चाहते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainThu, 04 May 2023 04:41 PM (IST)
जात‍ि आधारित गणना पर अंतरिम रोक के बाद बोले तेजस्‍वी; BJP पर भी साधा निशाना

पटना, एएनआई: पटना हाई कोर्ट से गुरुवार को जाति आधारित गणना पर अंतर‍िम रोक लगने के बाद बिहार के उप मुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने इसपर प्रतिक्रिया दी है। 

डिप्‍टी सीएम ने कहा कि जाति आधारित जनगणना जनकल्याण के लिए है, हम गरीबी, पिछड़ेपन को मिटाना चाहते हैं। यह बात स्पष्ट है और होना तय है।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि तेजस्‍वी यादव ने कहा कि  जजमेंट को एक बार पढ़ा जाएगा कि क्‍या आदेश है, उसके बाद ही सरकार अगला कदम उठाएगी। 

उन्‍होंने कहा कि यह सभी को पहले से पता  था कि यह कास्‍ट बेस्‍ड सर्वे है यानी जाति आधारि‍त गणना है, कास्‍ट सेंसस नहीं और यह सरकार का न तो कोई और ना ही पहला सर्वे है।

डिप्‍टी सीएम ने कहा कि सर्वे का मकसद है कि गरीबी मिटे, पिछड़ापन मिटे और सरकार की योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान तक पहुंच सके।

वहीं, तेजस्‍वी यादव ने आगे कहा कि भाजपा गरीब वि‍रोधी, आरक्षण विरोधी शुरू से रही है, आज खुशियां मना रही होगी, लेकिन एक बार जजमेंट आ जाए इसके बाद हम अपना पक्ष रखेंगे।