Move to Jagran APP

Bihar Politics: क्या बिहार में गिरेगा कांग्रेस का एक और विकेट? इस महिला विधायक के बयान से अटकलें तेज

Bihar News बिहार में कांग्रेस के दो विधायक के पाला बदलने के बाद से सियासत तेज हो गई है। नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। कांग्रेस पार्टी के अंदर से ही विरोध के स्वर उठ रहे हैं। कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने पार्टी को छोड़ने वाले विधायकों के समर्थन में बात करते हुए कहा कि कुछ तो मजबूरियां रही होंगी यूं ही बेवफा नहीं होते।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Thu, 29 Feb 2024 01:02 PM (IST)
Bihar Politics: क्या बिहार में गिरेगा कांग्रेस का एक और विकेट? इस महिला विधायक के बयान से अटकलें तेज
बिहार में कांग्रेस में सबकुछ सही नहीं चल रहा (जागरण)

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Political News Hindi: बिहार की सियासत में नीतीश कुमार के पलटने के बाद अब विधायकों के पलटने का भी सिलसिला जारी हो गया है। दो दिन पहले दो कांग्रेस विधायक और एक आरजेडी विधायक के एनडीए में पाला बदलने के बाद अब एक और कांग्रेस महिला विधायक प्रतिमा दास के बयान से अटकलें तेज हो गई हैं।

कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने कहा है कि माहौल चला हुआ है। फ्लोर टेस्ट में बीजेपी और जेडीयू के विधायक भी नाखुश थे। जो अपनी पार्टी से नाराज थे वह क्रॉस वोटिंग कर रहे थे। तो लोकतंत्र खतरे में है।

कुछ तो मजबूरियां रही होंगी यूं ही कोई बेवफा नहीं होते: प्रतिमा दास

इसलिए पार्टी को चाहिए कि अपने-अपने विधायकों को सम्मान दें। उनकी बातों को सुने। वहीं जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या कांग्रेस पार्टी छोड़ने वाले विधायकों को सम्मान नहीं मिल रहा था? इसपर प्रतिमा दास ने कहा कि कुछ तो मजबूरियां होंगी यूं ही कोई बेवफा नहीं होते।

कांग्रेस ने पाला बदलने वाले दोनों विधायकों को किया पार्टी से बर्खास्त

कांग्रेस ने पाला बदलनेवाले अपने दोनों विधायकों सिद्धार्थ सौरव और मुरारी गौतम को पार्टी से निकाल दिया है और अ दोनों विधायकों की विधानसभा की सदस्यता खत्म कराने की तैयारी कर रही है। इसे लेकर पार्टी विधानसभा स्पीकर को चिट्ठी लिखेगी। बता दें कि मंगलवार को कांग्रेस के ये दोनों विधायक सत्ता पक्ष की तरफ जाकर बैठ गए थे।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, ठंड को लेकर नया अपडेट आया सामने; पढ़ें मौसम का ताजा हाल

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने