Move to Jagran APP

Bihar Crime: चोरी के शिकार एनआरआई से मुर्गा खाने वाले दोनों पुलिसकर्मी निलंबित, इंस्पेक्टर से मांगा गया स्पष्टीकरण

Bihar Crime News चोरी के शिकार एनआरआइ से मुर्गा खाने वाले दोनों पुलिसकर्मी निलंबित हो गए हैं। बताए गए स्थान के सीसी कैमरे का फुटेज खंगालने के क्रम में सिपाहियों को भूख लग गई थी। अपने पैसे से खाने की बजाय सिपाहियों ने पीड़ित एनआरआइ से होटल में चिकन खाया। अब इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 11 Mar 2024 10:38 AM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 10:38 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। कनाडा के व्यवसायी रितेश बत्रा का आटो में रखा बैग ले भागने की जांच में लगाए गए दोनों सिपाही उल्टे व्यवसायी के पैसों से ही मुर्गे की टांग खाने में नप गए। बताए गए स्थान के सीसी कैमरे का फुटेज खंगालने के क्रम में सिपाहियों को भूख लग गई थी।

loksabha election banner

अपने पैसे से खाने की बजाय सिपाहियों ने पीड़ित एनआरआइ से होटल में चिकन खाया। पीड़ित के अनुसार बैग में 27 हजार नकद, स्मार्ट वाच, पत्नी व बच्चे के अन्य सामान थे। दोनों पुलिसकर्मियों के कहने पर पीड़ित ने उनके भोजन के साढ़े आठ सौ रुपये का भुगतान तो कर दिया, लेकिन यह बात वरीय अधिकारियों तक पहुंच गई।

प्रारंभिक जांच में ही दोनों पुलिसकर्मियों पर गाज गिर गई। सिटी एसपी चंद्र प्रकाश ने बताया कि कोतवाली थाने में तैनात दोनों पुलिसकर्मी डबलू कुमार व विनय कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, ऑटो चालक से पूछताछ कर उसे छोड़ने के मामले में कोतवाली इंस्पेक्टर राजन कुमार से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

आरोप सही होने पर जा सकती है दोनों की नौकरी

सिटी एसपी ने बताया कि यह गंभीर आरोप है। दोनों पुलिसकर्मियों के विरुद्ध मुफ्तखोरी की शिकायत की जांच डीएसपी, कोतवाली कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों बर्खास्त भी किए जा सकते हैं। वहीं, घटना के दिन पीड़ित से आवेदन लेने में आनाकानी करने के आरोप लगाए गए हैं।

घटना में दिन में हुई, परंतु रात में केस दर्ज करने, वहीं बैग लेकर फरार आरोपित आटो चालक को थाने बुला कर उसे छोड़ देने का आरोप है। थानेदार से इन आरोपों पर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

किराया मिलते ही सामान लेकर हुआ फरार

छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी रितेश कनाडा में व्यापार करते हैं। वह पटना गुरुद्वारा में दर्शन करने आए थे। यहां आने के बाद वह डाकबंगला चौराहा के पास पत्नी एवं बेटे के साथ होटल में ठहरे थे।

शुक्रवार को पटना सिटी स्थित गुरुद्वारा जाने के लिए पटना जंक्शन से आटो बुक किया, लेकिन चालक ने उन्हें जेपी गंगा पथ घुमा कर तारामंडल के पास छोड़ दिया। उतरते वक्त चालक ने उन्हें आटो में रखा बैग उतारने का अवसर नहीं दिया और किराया मिलते ही बैग लेकर भाग निकला।

यह भी पढ़ें-

Bihar MLC Election: नामांकन का आखिरी दिन आज, NDA और महागठबंधन के आठ प्रत्‍याशी आज भरेंगे पर्चा

Bihar Politics: चुनाव को लेकर नीतीश कुमार की पार्टी एक्टिव, महिलाओं के लिए JDU ने कह दी बड़ी बात; इस मुद्दे पर RJD को घेरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.