पटना, जेएनएन। Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड की परीक्षा दे चुके करीब15 लाख छात्र मैट्रिक रिजल्ट को लेकर उत्साहित हैं। पिछले मंगलवार से प्रतिदिन रिजल्ट की खबरों को लेकर छात्र काफी परेशान थे, लेकिन बोर्ड ने अब रिजल्ट की आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया है कि कल यानि मंगलवार को अपराह्न 12.30 बजे रिजल्ट जारी करेगा। इस तरह से छात्रों की टेंशन अब खत्म हो गई है और अभिभावकों ने भी अब राहत की सांस ली है। LIVE Bihar Board 10th Result 2020 : इंतजार खत्म, कल biharoardonline.bihar.gov.in पर जारी होगा रिजल्ट

बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि कल दिनांक 26.05.2020 को अपराह्न 12:30 बजे वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2020 के परीक्षाफल की विधिवत घोषणा की जाएगी।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षाफल की घोषणा माननीय मंत्री जी, शिक्षा विभाग, कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के द्वारा की जाएगी। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग आर०के० महाजन, भी उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार रिजल्ट अॉनलाइन ही बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। 

छात्र परीक्षाफल को समिति के वेबसाइट http://onlinebseb.in एवं http://biharboardonline.com पर जाकर देख सकते हैं। 

एेसे देखें रिजल्ट...

-10वीं कारिजल्ट देखने के लिए परीक्षार्थी सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।

-होम पेज पर BSEB 10th Result 2020, Bihar Board result 2020 लिंक पर क्लिक करें।

-अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डालें।

-स्क्रीन पर रिजल्ट डिस्प्ले होगा।

-यहां परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखकर उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

वेबसाइट स्लो या क्रैश हो तो यहां चेक करें रिजल्ट

बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in के क्रैश या स्लो होने पर स्टूडेंट्स थर्ड पार्टी वेबसाइट्स पर जाकर भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलों करना होगा। 

-स्टूडेंट्स indiaresults.com या examresults.net पर जाएं। 

-अब वेबसाइट पर दिए गए Bihar Board 10th Result के लिंक पर क्लिक करें। 

-अपना रोल नंबर और रोल कोड सबमिट करें। 

-आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा। 

- अब इसका प्रिंट ले लें। 

बहरहाल बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक यानी 10वीं की परीक्षाएं 17 फरवरी 2020 से 25 फरवरी 2020 तक आयोजित की गई थीं और इस साल बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में करीब 15 लाख छात्रों ने भाग लिया था।

 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस