Move to Jagran APP

Bihar News Today, 28 June 2021: लालू के जल्‍दी ही पटना आने की उम्‍मीद, चर्चा में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा का PM मोदी को लेकर ट्वीट

Big News of Bihar 28 June 2021 अगर डॉक्‍टरों ने अनुमति दे दी तो लालू प्रसाद यादव पांच जुलाई को आरजेडी के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम में पटना में रहेंगे। उधर शत्रुघन सिन्‍हा ने पार्टी लाइन से हटकर पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 08:27 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 11:09 PM (IST)
बिहार में मानसून की बारिश व स्‍कूल में पढ़ाई की फाइल तस्‍वीरें।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Big News of Bihar, 28 June 2021 राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) का स्‍थापना दिवस कार्यक्रम पांच जुलाई को मनाया जाएगा। इसमें पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के शामिल होने की उम्‍मीद है। उधर, कांग्रेस नेता व बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा (Shatrughan Sinha) ने पार्टी लाइन से हटकर ट्वीट किया है, जिससे कई कयास लगाए जा रहे हैं। मौसम की बात करें तो बिहार में एक जुलाई तक के लिए बारिश व वज्रपात का यलो अलर्ट (Yellow Alert for Rain and Thunderstorm) जारी किया गया है। इस बीच शिक्षा मंत्री विजय कुमार सिंह ने कहा है कि अगर कोरोनावायरस संक्रमण (CoronaVirus Infection) के हालात लगातार सुधरते गए तो छह जुलाई के बाद शिक्षण संस्‍थान क्रमवार खोले जाएंगे (Re-opening of Educational Institutions)। आज की एक और बड़ी खबर यह है कि गया में एक बेटी ने मां की मौत के बाद न केवल कंधा दिया, बल्कि मुखाग्नि भी दी। यहां एक जगह पढ़ें बिहार की महत्‍वपूर्ण खबरें।

loksabha election banner

बिहार में छह जुलाई से क्रमवार खुलेंगे स्‍कूल-कालेज

बिहार में अनलॉक (Bihar Unlock) के अगले चरण में छह जुलाई के बाद शर्तों के साथ शिक्षण संस्थान (Educational Institutions) खोले जा सकते हैं। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (Education Minister Vijay Kumar Chaudhary)  ने इसकी घोषणा की है। इन दिनों शिक्षा विभाग शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी कर रहा है।

आरजेडी के स्‍थापना दिवस कार्यक्रम में पटना आ सकते हैं लालू

राष्‍ट्रीय जनता दल का 25वां स्थापना दिवस कार्यक्रम पांच जुलाई को है। इसमें शिरकत करने के लिए पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद यादव को भी दिल्ली से पटना बुलाने की पहल की जा रही है। अगर डाक्टरों ने सहमति दे दी तो पांच जुलाई को तीन साल बाद पहली बार लालू पटना में होंगे। फिलहाल चारा घोटाले में जमानत मिलने के बाद वे दिल्‍ली में अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर हैं।

पेट्रोल के सौ रुपये पार जाने पर लालू की नीतीश को तंज भरी बधाई

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने मख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार पर फिर कटाक्ष किया है। महंगाई को मुद्दा बनाते हुए लालू ने 'डबल पावर' के दम पर 'डबल इंजन सरकार' द्वारा बिहार के सभी जिलों में पेट्रोल की कीमत सौ रुपये करने पर बधाई दी है।

शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के ट्वीट से उठा सवाल: क्‍या बीजेपी में करेंगे वापसी?

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा क्‍या कांग्रेस को बाय-बाय कर फिर बीजेपी में वापसी करेंगे? शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसकी भाषा उनकी पार्टी के लाइन के विपरीत है और जिसने बीजेपी को खुश कर दिया है।

शेखपुरा में युवक के गले में रस्‍सी डाल जानवरों की तरह घुमाया

बिहार के शेखपुरा में ग्रामीणों ने एक युवक को गले में रस्सी का पट्टा बांधकर पशु की तरह पूरे गांव में घुमाया। युवक को यह सजा गांव के मंदिर की कुछ मूर्तियों को क्षतिग्रस्‍त करने के आरोप में दी गई। हालांकि युवक ने कहा कि शराब धंधेबाजों का साथ नहीं देने के कारण उसपर झूठा आरोप लगा प्रताडि़त किया जा रहा है।

खगडि़या में युवती की पीट-पीटकर हत्‍या

खगडि़या के बेदलौर में रास्ते के विवाद में दबंगों ने मां- बेटी की जमकर पिटाई की। गंभीर रूप से जख्मी बेटी नवीता कुमारी की की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि, मां सीता देवी को खगडि़या सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक जुलाई तक बारिश व वज्रपात का अलर्ट

बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून (South-Weat Monsoon) की बारिश को लेकर मौसम विभाग ने एक जुलाई तक के लिए यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। इस दौरान बारिश और वज्रपात की आशंका है। सोमवार की सुबह पटना में बारिश हो रही है।

गया में बेटों के रहते बेटी ने दी मां को मुखाग्नि

गया के बांकेबाज़ार प्रखंड के आजमगढ़ गांव के श्मशान घाट पर एक पुत्री ने भाइयों के रहते मां को मुखाग्नि दी। आजमगढ़ गांव की 94 वर्षीय चांदो देवी की मौत रविवार को हो गई। उनका अंतिम संस्कार ग्रामीणों व स्जवनों की उपस्थिति में छोटी बेटी रीना कुमारी ने किया।

दूरदर्शन पर पांचवीं तक के बच्‍चों के लिए शुरू हो रही पढ़ाई

बिहार के सरकारी विद्यालयों के पहली से पांचवीं कक्षा तक के बच्चों की पढ़ाई सोमवार से दूरदर्शन बिहार पर शुरू हो रही है। दूरदर्शन पर यह प्रसारण दोपहर बाद तीन से पांच बजे तक होगा। इसका लाभ वही बच्चे उठा पाएंगे, जिनके घरों में टीवी है। इन दिनों कोरोना महामारी को लेकर विद्यालय बंद हैं, जिससे पढ़ाई बाधित हो गई है।

पटना व मुजफ्फरपुर में लगी आग, एक ही परिवार के आठ झुलसे

बिहार में बीते 24 घंटे के दौरान पटना व मुजफ्फरपुर में अगलगी की दो बड़ी घटनाएं हुईं हैं। पटना के राजेंद्र नगर स्थित फल मंडी में आग लगने के कारण एक दर्जन दुकानें राख हो गईं। मुजफ्फरपुर में शादी की रस्‍म के दौरान खाना बनाने के क्रम में आग लगने से परिवार के आठ सदस्‍य झुलस गए।

यह भी पढ़ें: Bihar News Today, 28 June 2021: यहां एक जगह पढ़ें 29 जून की सभी महत्‍वपूर्ण खबरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.