Move to Jagran APP

आज बाहुबली की बेटी की शादी: 50 क्विंटल नॉनवेज, 100 से ज्यादा पकवान; 3 लाख रसगुल्लों से होगा मुंह मीठा

Anand Mohan बाहुबली आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की आज शादी है। सुरभि और राजहंस की शादी को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। आज पटना में दोनों का विवाह बड़े ही धूमधाम से होगा जिसमें कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना हैं।

By Mohd FaisalEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 15 Feb 2023 11:52 AM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2023 11:52 AM (IST)
Anand Mohan: आज बाहुबली आनंद मोहन की बेटी की शादी (फोटो सोशल मीडिया)

पटना, ऑनलाइन डेस्क। बिहार के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद आज शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं। इससे पहले आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की हल्दी और संगीत की रस्में की गई। सुरभि आनंद पीले रंग के लहंगे में बेहद ही खूबसूरत लग रहीं थीं। बता दें कि सुरभि की शादी मुंगेर के रहने वाले राजहंस सिंह से पटना में आज होंगी।

loksabha election banner

आज है सुरभि और राजहंस की शादी

सुरभि और राजहंस की शादी को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। आज पटना में दोनों का विवाह बड़े ही धूमधाम से होगा, जिसमें कई हस्तियों के पहुंचने की संभावना हैं। बताते चलें कि सुरभि की हल्दी और संगीत सेरेमनी में भी परिवार के लोग काफी खुश नजर आएं। इस दौरान आनंद मोहन, उनकी पत्नी व उनके बेटे भी कार्यक्रम का जमकर लुत्फ उठाया।

ऐसा है शादी में खाने का इंतजाम

जानकारी के अनुसार, आनंद मोहन की बेटी की शादी के लिए 100 से ज्यादा पकवान की व्यवस्था की गई है। जिसमें 50 क्विंटल नॉनवेज का भी इंतजाम हैं। शादी में चिकन, मटन व मछली के पकवान भी बनाए जाएंगे। साथ ही शादी में शाकाहारी पकवान की भी व्यवस्था की गई है और मिठाई में भी अलग-अलग वैरायटी मौजूद होगी, जिनमें गुलाब जामुन, रसमलाई, रसगुल्ला समेत कई मीठे पकवान शामिल हैं। इनमें करीब तीन लाख रसगुल्ले बनाए जाएंगे।

15 हजार से अधिक लोग होंगे शादी में शामिल

आनंद मोहन की बेटी की शादी के लिए 15 हजार से अधिक लोगों को न्यौता दिया गया है। पटना के बैरिया इलाके एक निजी फार्म में इसे लेकर सभी इंतजाम किए गए हैं। इसमें आर्टिफिशियल तालाब भी बनाए गए हैं, जो शादी में चार-चांद लगाने का काम करेंगे। बता दें कि इस फार्म में करीब 20 हजार लोग एक बार में शिरकत कर सकते हैं।

कौन हैं आनंद मोहन

दरअसल, आनंद मोहन बिहार की राजनीति एक बड़ा नाम हैं। आनंद मोहन 1994 में मुजफ्फरपुर में गोपालगंज के जिलाधिकारी जी कृष्णैया की पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। पहले उन्हें कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी, लेकिन बाद में उसे उम्रकैद में बदल दिया गया था। आनंद मोहन सिंह बिहार के सहरसा जिले के पचगछिया गांव से आते हैं। उनके दादा एक स्वतंत्रता सेनानी थे। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1990 में की थी।

यह भी पढ़ें- Bihar: आनंद मोहन की रिहाई के लिए पहल करे नीतीश सरकार: सुशील, बोले- 14 वर्ष जेल में बीते, अब मिलनी चाहिए मुक्ति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.