Move to Jagran APP

Muzaffarpur News : 9 घंटे में सौ मीटर की दूरी पर दो हादसे, जवानों को ले जा रहीं बसें दुर्घटनाग्रस्त; 51 जख्मी

नौ घंटे में सौ मीटर की दूरी पर दो बस हादसे हुए। समस्तीपुर से चुनाव कराकर असम पुलिस के जवानों को लेकर सारण ले जा रही बस एक ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 33 लोग घायल हो गए। इसके अलावा बिहार पुलिस के जवान को लेकर समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर आ रही बस पलट गई। इस हादसे में 18 जवान जख्मी हो गए।

By Prem Shankar Mishra Edited By: Mukul Kumar Thu, 16 May 2024 08:34 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सहयोगी, सकरा (मुजफ्फरपुर)। सकरा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय उच्च पथ 28 पर बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए जवानों को ले जा रहीं दो बसें दुघर्टनाग्रस्त हो गईं। इनमें 51 जवान घायल हो गए। इनमें से बीस की हालत गंभीर है। गंभीर रूप से घायल मरीजों को एसकेएमसीएच में भर्ती कराया गया है। शेष का रेफरल अस्पताल सकरा में इलाज किया गया।

बताया जा रहा कि समस्तीपुर से चुनाव करा कर असम पुलिस के जवानों को लेकर लौट रही बस में सबहा हनुमान मंदिर के पास सुबह करीब 11 बजे ट्रक ने सामने से ठोकर मार दी। इससे बस में सवार 33 जवान घायल हो गए। घायलों में 12 की हालत नाजुक है।

12 घायलों की हालत गंभीर

घटना के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और घायल जवानों को सकरा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने 12 घायलों की हालत गंभीर होने पर एसकेएमसीएच रेफर कर दिया।

रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी मो. मसीहुद्दीन ने बताया कि असम के घायल 33 जवानों को भर्ती कराया गया है। इसमें 12 जवानों की हालत नाजुक होने पर एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

असम पुलिस के टीम कमांडर रिंकू प्रधान ने बताया कि समस्तीपुर से चुनाव कराकर एक बस से 35 जवान सारण के लिए निकले थे। रास्ते में सुजावलपुर चौक के पास दुर्घटना में जवान घायल हो गए।

गंभीर रुप से घायल उत्तम खेत्री लक्षद्वीप, अन्नखलवल, जूनीजही बलुआ, अंकन गोवई, रीलूट पोल दास, दीपक बोल्या, नवीनवोरूआ, लेवल गोवई को रेफर किया गया है। बाकी सभी घायलों को इलाज के बाद सकरा थाने में सुरक्षित रखा गया है।

बिहार पुलिस के महिला व पुरुष जवान घायल हो गए

धर, राष्ट्रीय उच्च पथ 28 के सुजावलपुर चौक के पास बुधवार को फोर्स से लदी दूसरी बस पलट गई। इसमें दो दर्जन से अधिक बिहार पुलिस के महिला व पुरुष जवान घायल हो गए। घायलों को सकरा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में सवार सभी बिहार पुलिस के जवान थे।

समस्तीपुर से मुजफ्फरपुर चुनाव कराने के लिए आ रहे थे। सुजावलपुर चौक के पास बस अनियंत्रित होकर पलट गई। इस दौरान चालक बस से कूद गया। गंभीर रूप से घायल महिला व पुरुष आठ जवानों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें-

NEET Exam Paper Leak : प्रश्नपत्र लीक करने वालों के बीच मचेगी खलबली! अब CBI जांच की मांग, कोर्ट तक पहुंचा मामला

Bihar Politics : हाजीपुर में तेजस्वी हुए एक्टिव तो नीतीश ने भी झोंकी ताकत, चिराग के लिए इस नेता को किया सेट; मची हलचल