Move to Jagran APP

NEET Exam Paper Leak : प्रश्नपत्र लीक करने वालों के बीच मचेगी खलबली! अब CBI जांच की मांग, कोर्ट तक पहुंचा मामला

NEET Exam Paper Leak नीट परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक मामले में अब तक 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पटना हाई कोर्ट में इस मामले को लेकर लोकहित याचिका दायर की गया है। इसमें प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया गया है। याचिका में परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से एग्जाम कराने की भी बात कही गई है।

By Sunil Raj Edited By: Mukul Kumar Thu, 16 May 2024 07:57 AM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

राज्य ब्यूरो, पटना। NEET UG 2024 Exam Paper Leak नीट-यूजी के प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच सीबीआइ को सौंपने को लेकर पटना हाईकोर्ट में एक लोकहित याचिका दायर की गई है। यह याचिका अधिवक्ता विशाल सौरभ ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि शास्त्रीनगर थाना कांड संख्या 358/24 दर्ज कर पुलिस प्रश्नपत्र लीक घटना की जांच कर रही है।

अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। प्रश्नपत्र लीक होने के कारण लाखों छात्र का भविष्य चौपट हो रहा है। इसलिए इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआइ से कराई जाए, ताकि दोषियों को पकड़ कर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जा सके। याचिकाकर्ता ने नीट परीक्षा को रद्द कर नए सिरे से परीक्षा कराने का अनुरोध भी कोर्ट से किया है।

जमीन मुआवजे का भुगतान नहीं किए जाने के मामले में दरभंगा के जिलाधिकारी से जवाब तलब

Bihar News जमीन मुआवजे का भुगतान नहीं किए जाने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने दरभंगा के जिलाधिकारी से जवाब तलब किया है।

न्यायाधीश राजीव राय की एकलपीठ ने राम कुमार लाल दास एवं अन्य की ओर से दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि शपथ पत्र दायर कर जिलाधिकारी स्पष्ट करें कि पिछले सात साल में इस मामले में क्या प्रगति हुई है? ऐसा नहीं करने की स्थिति में बतौर हर्जाना 5000 रुपया हाईकोर्ट की लीगल सर्विस कमेटी में जमा कराना होगा।

याचिकाकर्ताओं का पक्ष अधिवक्ता रतन कुमार कुमर, ऋतम्भरा कुमारी और प्रसून कुमार ने रखा, जबकि राज्य सरकार की ओर से देवेंद्र कुमार सिन्हा कोर्ट में पेश हुए। इस मामले की अगली सुनवाई ग्रीष्मावकाश के बाद होगी।

यह भी पढ़ें-

Bihar Education Department Account Hack : बिहार के शिक्षा विभाग का X अकाउंट हैक, शातिरों ने नाम भी बदला; मची हलचल

Bihar Politics : हाजीपुर में तेजस्वी हुए एक्टिव तो नीतीश ने भी झोंकी ताकत, चिराग के लिए इस नेता को किया सेट; मची हलचल