Move to Jagran APP

'Tejashwi Yadav के कारण Rahul Gandhi नहीं बन सके PM', Pappu Yadav का बड़ा बयान; I.N.D.I.A में बढ़ेगी टेंशन!

पप्पू यादव ने बिहार में आईएनडीआईए के खराब प्रदर्शन का ठीकरा तेजस्वी यादव पर फोड़ा है। पप्पू यादव ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि एक पार्टी के अहंकार के कारण राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन सके। पप्प यादव ने कहा कि सिर्फ बिहार और दिल्ली के कारण राहुल गांधी केंद्र में सरकार नहीं बना पाए। अगर इन दोनों राज्यों में प्रदर्शन बेहतर होता तो आज वह प्रधानमंत्री होते।

By Prem Shankar Mishra Edited By: Mohit Tripathi Sat, 08 Jun 2024 10:46 PM (IST)
पप्पू यादव ने बिहार में इंडी की हार का ठीकरा तेजस्वी यादव पर फोड़ा। (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। चर्चित मुकाबले में पूर्णिया लोकसभा सीट से जीत दर्ज करने वाले निर्दलीय पप्पू यादव ने कहा है कि एक पार्टी के अहंकार के कारण राहुल गांधी प्रधानमंत्री नहीं बन सके। उनका इशारा पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव की ओर था।

चुनाव जीतने के बाद मुजफ्फरपुर पहुंचे राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में आइएनडीआइए कम से कम 25 सीट जीत सकता था। इससे केंद्र में राहुल गांधी की सरकार बन जाती, मगर एक के अहंकार से ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं तो दिल बड़ा कीजिए।

कन्हैया को बेगूसराय उतारते तो परिणाम कुछ और होते

उन्होंने कहा, बेगूसराय से कन्हैया को नहीं उतारा जाना गलत रहा। वहां जिस तरह कम अंतर से जीत हुई, कन्हैया कुमार परिणाम बदल सकते थे।

पप्पू यादव ने आगे कहा कि मधेपुरा, सुपौल, अररिया, दरभंगा, मधुबनी, झंझारपुर, सिवान सीटें जीती जा सकती थी, लेकिन हम यहां हार गए।  पप्पू यादव ने आगे कहा कि आईएनडीआए  सीतामढ़ी, शिवहर और वैशाली लोकसभा सीट पर भी जीत दर्ज कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

बिहार-दिल्ली के कारण राहुल गांधी भी नहीं बन पाए पीएम

पप्प यादव ने कहा कि सिर्फ बिहार और दिल्ली के कारण राहुल गांधी की सरकार नहीं बन सकी। आज वह प्रधानमंत्री होते। पप्पू यादव ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जा की मांग उठाई। इसके अलावा मखाना और मक्का से जुड़ीं फैक्ट्रयां लगाने की मांग भी रखी।

यह भी पढ़े: I.N.D.I.A ने भी 'किंगमेकर' Nitish Kumar से कर दी ये बड़ी डिमांड, कहा- PM Modi से गारंटी लें CM

Bihar Politics: विधानसभा चुनाव में न हो जाए खेला! अभी से फूंक-फूंककर कदम रख रही भाजपा, इस लिस्ट में दिख गया डेमो