Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर एंटीजन जांच नहीं, आरटीपीसीआर की रिपोर्ट आने में होती देरी

एंटीजन टेस्ट से पांच मिनट में ही रेल यात्रियों के कोरोना निगेटिव अथवा पॉजिटिव होने की जानकारी मिल सकती।आरटीपीसीआर की जांच रिपोर्ट आने तक यात्रा भी हो चुकी होती है पूरी। अगर कोई कोरोना वाले रेल यात्री यात्रा कर टे्रन से उतर भी जाए तो किसी को जानकारी नहीं मिलेगी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 03 Apr 2021 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 03 Apr 2021 09:40 AM (IST)
आरटीपीसीआर की रिपोर्ट के लिए कई रेल यात्रियों का स्वस्थ्यकर्मियों से झगड़ा भी हो जाता है।

मुजफ्फरपुर, जासं। मुजफ्फरपुर जंक्शन पर एंटीजन किट से रेल यात्रियों की जांच नहीं हो रही। एंटीजन टेस्ट से मात्र पांच मिनट में कोरोना निगेटिव अथवा पॉजिटिव की जानकारी प्राप्त हो जाती है। अधिकतर रेल यात्री इसी तरह की जांच चाहते हैं, ताकि रेल यात्रा में संक्रमण से बचा सके। लेकिन स्टेशन पर अधिकतर जांच आरटीपीसीआर से होती है। इसके कारण रेल यात्रियों को रिपोर्ट मिलने में कई दिन लग जाते हैं, तबतक यात्री यात्रा पूरी कर चुके होते हैं। अगर कोई कोरोना वाले रेल यात्री यात्रा कर टे्रन से उतर भी जाए तो किसी को जानकारी नहीं मिलेगी और संक्रमण फैल चुका होगा। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट के लिए कई रेल यात्रियों का स्वस्थ्यकर्मियों से झगड़ा भी हो जाता है। 

loksabha election banner

इस संबंध में पूछे जाने पर कोरोना जांच के जिला नोडल पदाधिकारी अमिताभ कुमार ने बताया कि शनिवार से रेलवे स्टेशन पर एंटीजन और आरटीपीसीआर दोनों जांच की सुविधा उपलब्ध होगी।

11445 लोगों ने लिया कोरोना का टीका

मुजफ्फरपुर : शुक्रवार को जिले में 147 केंद्रों पर 11445 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। स्वास्थ्य विभाग ने 16150 लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया था। इसके लिए जिले में 155 केंद्र बनाये गए थे। लेकिन कम लोगों के आने पर 147 केंद्र को ही चालू रखा गया। पहले डोज के लिए 11280 लोगों ने टीका लिया, जबकि दूसरा डोज 165 ने लिया। वहीं 60 वर्ष वाले 5147 लोगों ने पहला और 29 ने दूसरा डोज लिया। 42 से 49 वर्ष के 5901 बीमार लोगों ने टीका लिया। 61 फ्रंटलाइन वर्कस ने पहला डोज लिया, जबकि दूसरे डोज के लिये 44 ने टीका लिया। 171 हेल्थ वर्कस ने पहला डोज लिया, जबकि दूसरा डोज 63 ने लिया। ब्रह्मपरा शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर 80, कन्हौली में 90 व अधोरिया बाजार में 80 लोगों ने टीका लिया।

यह भी पढ़ें : Bollywood glamor in Nepal: 'माधुरी दीक्षित' बनने सात नेपाली लड़कियां घर से भागीं, रास्ते में ही हुआ कुछ ऐसा कि...

यह भी पढ़ें : BIG BREAKING, Bihar Board 10th result 2021 Date and Time Update: टॉपर्स वैरिफिकेशन पूरा, कभी भी घोषित हो सकता रिजल्ट

यह भी पढ़ें : BSEB, Bihar Board 10th result 2021 Date and Time: सोमवार की चर्चा जोरों पर, बढ़ने लगीं धड़कनें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.