Move to Jagran APP

गला घोंटा... चेहरे को कूचकर तेजाब से जलाया, फिर शव को कंबल में लपेटकर फेंका; बिहार में हैवानियत की खौफनाक वारदात

बिहार के मुजफ्फरपुर में शनिवार सुबह एक 25 वर्षीया अज्ञात युवती की हत्या कर कंबल में लपेट कर फेंका गया शव मिला। उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म और विरोध करने पर हत्या किए जाने की आशंका है। पहचान छिपाने के लिए चेहरे पर तेजाब डाला गया था। उसका चेहरा पूरी तरह से झुलस गया था। युवती का गला दबाने और सिर के पीछे गहरे जख्म का निशान मिले हैं।

By Arun Kumar Jha Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 17 Mar 2024 05:11 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2024 05:11 PM (IST)
युवती की हत्या, कंबल में लपेट स्टेशन रोड में फेंका शव। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर नगर थाना क्षेत्र के सदर अस्पताल चौक के निकट स्टेशन रोड में शनिवार की सुबह एक 25 वर्षीया अज्ञात युवती की हत्या कर कंबल में लपेट कर फेंका गया शव मिला। उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म और विरोध करने पर उसकी हत्या कर दिए जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

loksabha election banner

पहचान छिपाने के लिए चेहरे को कूचकर तेजाब डाल दिया गया था। इससे उसका चेहरा झुलस गया था। युवती की गला दबाने व सिर के पीछे भाग में गहरे जख्म का निशान मिला है। चेहरा से लेकर सीना तक खून के थक्का जमा था।

शव देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि हत्या कम से कम 48 घंटा पहले अन्यत्र की गई थी। मृतका का रंग सांवला था और वह हल्के रंग की शमीज व लेगिंग पहन रखी थी। हाथ में रंगीन धागा लपेटे हुए थी। स्टेशन रोड तक शव को लाने के लिए दो युवकों ने बाइक का प्रयोग किया था।

शव को ठिकाने लगाने का मौका मिलने का इंतजार किया जा रहा था। शनिवार की तड़के जब पुलिस गश्ती गाड़ी नहीं थी तो स्टेशन रोड में शव को फेंका गया। स्टेशन रोड में युवती का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई।

सूचना मिलने पर नगर थाना पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल भेजा। बाद में एफएसएल की टीम शव मिलने के स्थान पर पहुंच कर खून व अन्य साक्ष्यों का नमूना संग्रहित किया।

पुलिस ने तीन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसमें होटल के मालिक, उसे किराये पर संचालित करने वाले व उसका पुत्र शामिल है। तीनों से पूछताछ की जा रही है।

चार लेयर में बांधा गया था शव को

युवती के शव को ठिकाने लगाने से पहले चार लेयर में सलीके से बांधा गया था। इसमें तीन लेयर प्लास्टिक के बोरे व सबसे उपरी लेयर में कंबल था। इसे प्लास्टिक की रस्सी से बांधा गया था।

आशंका व्यक्त की जा रही है कि रास्ते में खून नहीं गिरे व शव दिखाई नहीं दे इसलिए इसकी इस तरह से पैकिंग की गई थी।

शिक्षक भर्ती परीक्षार्थी होने की भी आशंका

सीसीटीवी कैमरे में कटही पुल गली धर्मशाला चौक की ओर से बाइक पर शव लेकर निकलने का फुटेज मिला है। इस आधार इस गली के एक होटल में पुलिस ने जांच की।

होटल से इस संबंध में पुलिस को कुछ साक्ष्य मिले हैं। यह होटल एक व्यक्ति को किराये पर संचालित करने की बात सामने आई है।  पुलिस होटल संचालक व उसके पुत्र को संदिग्ध मान रही है।

पुलिस को यह भी आशंका है कि युवती बाहर की है। शुक्रवार को आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए इस शहर में आई हो।

स्टेशन के निकट होटल के दलाल के चंगुल में फंस गई होगी, हालांकि अब तक किसी ने भी युवती की गुमशुदगी की सूचना पुलिस थाना में नहीं की है।

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा?

नगर पुलिस अधीक्षक अवधेश सरोज दीक्षित ने कहा, " घटना में बहुत कुछ साफ हो गया है। युवती की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट व एफएसएल जांच से हत्या के कारणों का पता चलेगा। पुलिस इस हत्याकांड के उद्भेदन के करीब पहुंच गई है। जल्द ही इस कांड में शामिल होने वाले को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

यह भी पढ़ें: BPSC TRE 3.0: पेपर लीक के पीछे कौन-सी ताकत? Tejashwi Yadav के इन तीखों सवालों क्या जवाब देंगे नीतीश कुमार

Lok Sabha Election 2024: मुजफ्फरपुर और वैशाली सीट पर कब है चुनाव? कैसी है आयोग की तैयारी? यहां जानें पूरी डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.