पूर्वी चंपारण, जासं। ज‍िले के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात दलित बच्ची के साथ सामूहिक दुराचार किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मामले में एक अन्य आरोपित को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में सुकेश यादव व शिवचरण साह बताए गए हैं।

यह भी पढ़ें: West Champaran: छोड़ छाड़ के दार्जिल‍िंग प्रेमी के घर पहुंची युवती, फिर लव स्टोरी में आया ट्विस्ट

मिली जानकारी के अनुसार किशोरी शनिवार की रात अपने घर में सोई हुई थी। इसी दौरान सुकेश व शिवचरण अपने एक अन्य साथी के साथ वहां पहुंचे। घर की फाटक को खोलकर किशोरी को अगवा कर लिया। इसके बाद तीनों किशोरी को घर के बगल में स्थित बागीचे में ले गए। वहां ले जाकर वहां बारी-बारी से दुराचार किया और बाद में उसे वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए। इसके बाद किशोरी की खोजबीन करते हुए उसके परिजन वहां तक पहुंचे और उसे लेकर घर आए। इसके बाद पुलिस को इस घटना की सूचना दी। इस आलोक में पुलिस ने किशोरी को अपनी अभिरक्षा में लेकर मेडिकल जांच के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। साथ ही त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उसे न्यायिक हिरासत में भेजने सहित प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद की जा रही है। 

यह भी पढ़ें: Bihar Bus Fair Hike: मुजफ्फरपुर से पटना का बस किराया हो सकता 135 रुपये, अन्य जगहों के बारे में जानें

 यह कोई पहला मामला नहीं है। ज‍िले में आए द‍िन मह‍िलाओं व लड़क‍ियों की इज्‍जत लूटे जाने की सूचना आती रहती है। पुल‍िस की ओर से इस द‍िशा में औपचार‍िकताएं भी की जाती हैं लेक‍िन इसका कोई व‍िशेष पर‍िणाम देखने को नहीं म‍िलता है। इसकी वजह से अपराध करने वालों का हौसला बढ़ता ही जा रहा है।  इसको लेकर न केवल पुल‍िस को सख्‍त होना होगा वरन इस तरह की चीजों के प्रत‍ि जागरूकता भी फैलानी होगी। बच्‍चों को सही ढंग से श‍िक्षा देने की भी जरूरत है।    

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर के दंपती को पूरी जिंदगी शादी पर 'मातम' वाली रात रहेगी याद

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप