Move to Jagran APP

Cyber Crime : 'आपका बेटा दुष्कर्म... पैसा भेजो वरना..., साइबर अपराधियों ने प्रिंसिपल से ठगे 2 लाख रुपये

Cyber Froud in Bihar बिहार के मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड गिरोह के बदमाशों ने दुष्कर्म और डकैती के केस में बेटे को गिरफ्तार करने की बात कहकर छोड़ने के एवज में एक स्कूल के प्रिंसिपल से दो लाख रुपये ठग लिए हैं। प्रिंसिपल ने काजीमोहम्मदपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। प्रिंसिपल की शिकायत के आधार पर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

By Sanjiv Kumar Edited By: Mohit Tripathi Published: Fri, 22 Mar 2024 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 07:00 PM (IST)
Cyber Crime : 'आपका बेटा दुष्कर्म... पैसा भेजो वरना..., साइबर अपराधियों ने प्रिंसिपल से ठगे 2 लाख रुपये
साइबर अपराधियों ने हेडमास्टर से दो लाख की ठगी की। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर। साइबर फ्रॉड गिरोह के बदमाश ने दुष्कर्म व डकैती के केस में बेटे को गिरफ्तार करने की बात बताकर छोड़ने के एवज में एक विद्यालय के हेडमास्टर से करीब दो लाख रुपये ठग लिए।

loksabha election banner

मुजफ्फरपुर के पोखरिया पीर इलाके के अशोक कुमार भगत ने काजीमोहम्मदपुर थाने में शिकायत की है। पुलिस जांच कर कार्रवाई कर रही है।

साइबर ठगों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

आवेदन में कहा है कि 19 मार्च को एक नंबर से उनके पास वॉट्सऐप कॉल आई। कॉल पर बताया गया कि उनके पुत्र को दुष्कर्म व डकैती केस में गिरफ्तार किया गया है। उसे छोड़ने के लिए दो लाख रुपये मांगे गए।

झांसे में आने के बाद वह घबरा गए और साइबर फ्रॉड द्वारा बताए गए नंबरों पर आठ बार में दो लाख रुपये भेज दिए, जबकि उनका बेटा मुंबई में पढ़ता है।  राशि भेजे जाने के बाद उन्हें लगा कि उनके साथ ठगी की गई है।

उन्होंने साइबर क्राइम पोर्टल के टोल फ्री नंबर 1930 पर इसकी शिकायत की।  गुरुवार को काजीमोहम्मदपुर थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया।

पिछले महीने भी मुजफ्फरपुर में घट चुकी ऐसी घटना

बता दें कि पिछले एक महीने के दौरान दुष्कर्म केस में गिरफ्तार कर व थाने से पदाधिकारी बनकर साइबर फ्रॉड द्वारा कई लोगों को झांसे में लेकर ठगी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है। मामला सामने आने के बाद एसएसपी के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया था।

पुलिस ने छह शातिरों को किया था गिरफ्तार

इसके बाद चार दिन पूर्व ही साइबर थाने की पुलिस ने इस तरह से झांसा देकर ठगी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए छह बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इसमें दरभंगा के दो, मोतिहारी के तीन व साहेबगंज थाना क्षेत्र का एक आरोपित शामिल था।

इसके बाद भी इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। इन बदमाशों के तार पाकिस्तान, बांग्लादेश समेत अन्य देशों से जुड़ने की बात सामने आई थी। इस मामले में आगे की जांच कर साइबर थाने की पुलिस की कार्रवाई जारी रखी है।

यह भी पढ़ें: बिहार की पूर्वी चंपारण लोकसभा सीट: 1977 के बाद जब ढहने लगा कांग्रेस का किला, अब भाजपा का है दबदबा

Lok Sabha Elections: बिहार की वह लोकसभा सीट, जिसने एक मराठी को बनाया सांसद, दिल्ली की इंदिरा सरकार को दी चुनौती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.