Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav : 'चाचा का सम्मान करते हैं, लेकिन...', तेजस्वी की नीतीश को नसीहत, चिराग पर कसा तीखा तंज

Bihar Political News in Hindi बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने जमुई में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी और नीतीश कुमार पर जमकर वार किए। तेजस्वी ने कहा कि पीएम मोदी के कथनी और करनी में अंतर है। तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश से किए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है।

By Manikant Singh Edited By: Mohit Tripathi Published: Wed, 10 Apr 2024 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2024 05:25 PM (IST)
जमुई के सोनो स्थित आदर्श मध्य विद्यालय मैदान में जनसभा को किया संबोधित। (फाइल फोटो)

संवाद सहयोगी, जमुई। Lok Sabha Elections 2024 । जमुई लोक सभा सीट से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथनी और करनी में अंतर है। उन्होंने जनता से देश के विकास का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं किया।

loksabha election banner

तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी मतलब बड़का झूठा पार्टी। मोदी की गारंटी को चाइनिज माल की संज्ञा देते हुए उन्होंने कहा कि अभी मोदी जी विकास का खूब वादा करेंगे। लेकिन, चुनाव खत्म होते ही उनके पार्टी के अमित शाह बोलेंगे कि यह तो जुमला था।

उन्होंने कहा कि हमारा संविधान खतरे में है। संविधान की लड़ाई लड़ने वालों को ईडी और सीबीआई से परेशान करवाया जा रहा है।

महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर कसा तंज

तेजस्वी ने आगे कहा कि मोदी के शासनकाल में रेलवे को बेच दिया गया। तीन रुपये में मिलने वाला प्लेटफार्म टिकट का दाम बढ़कर 50 रुपया हो गया।

लालू जी रेल मंत्री थे तो रेलवे का किराया कम था। उन्होंने गरीब रथ चलाने का काम किया। केंद्र सरकार महंगाई को नहीं रोक पाई। तेजस्वी ने कहा कि भाजपा वाले पहले कहते थे कि महंगाई डायन खाय जात है, अब महंगाई उनकी भौजाई हो गई है।

चाचा हैं, उनका सम्मान करते हैं, लेकिन...

मुख्यमंत्री नीतीश पर हमला करते हुए तेजस्वी ने कहा कि चाचा पहले कहते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे, भाजपा में नहीं जाएंगे। चाचा हैं, उनका सम्मान करते हैं। कुछ बोलेंगे नहीं, लेकिन इतना जरूर कहेंगे कि इस उम्र में उन्हें स्थिर रहना चाहिए।

तेजस्वी ने आगे कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में हमने कहा था कि सरकार में आएंगे तो नौकरी देंगे। यह बात चचा को असंभव लगता था और मुझसे कहते थे कि पैसा कहां से लाओगे? हमने महज 17 माह के कार्यकाल में उन्हीं के हाथों से प्रदेश में पांच लाख युवाओं के बीच नियुक्ति-पत्र बंटवाया।

चिराग के जीजा पर तेजस्वी का तंज

चिराग पासवान द्वारा अपने जीजा को टिकट दिए जाने पर भी तेजस्वी ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि चिराग के जीजा मेरे भी जीजा लगेंगे, लेकिन उनका पता हमें मालूम नहीं है। लालू जी ने जमुई की बेटी को टिकट देकर आधी आबादी को भी सम्मान देने का काम किया है।

उन्होंने सभा में आए लोगों से 19 अप्रैल को होने वाले चुनाव में अर्चना रविदास के पक्ष में मतदान की अपील की। अंत में तेजस्वी ने भीड़ से हाथ उठवाते हुए तीन बार चुपचाप, लालटेन छाप का नारा लगाया।

यह भी पढ़ें: 2019 के महासमर में 29 महारथियों ने आधे से अधिक वोटों से जीता था रण, महागठबंधन को बड़ी मुश्किल से मिली थी एक जीत

मुकेश सहनी ने भी सभा को संबोधित किया

सभा को संबोधित करते हुए वीआइपी सुप्रीमो मुकेश साहनी ने कहा कि यह चुनाव देश की आजादी की लड़ाई का है। भाजपा की सरकार में लोकतंत्र खतरे में है। भाजपा के लोग साजिश के तहत देश के संविधान को बदलने पर आमादा हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अच्छे दिन लाने का वादा कर जनता को ठगने का काम किया।

सभा की अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष त्रिवेणी यादव ने की। इस अवसर पर राज्य सभा सांसद संजय यादव, पूर्व मंत्री विजय प्रकाश, विधान पार्षद अजय सिंह, पूर्व विधायक सावित्री देवी, पूर्व विधायक बंटी चौधरी, प्रत्याशी अर्चना रविदास, राजद नेता मुकेश यादव, प्रदेश सचिव गोल्डन आंबेडकर आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 : बिहार में निषाद वोट की खींचतान, RJD क्या बढ़ा देगी JDU और BJP की टेंशन?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.