जमुई। बीते एक वर्ष से लॉकडाउन की स्थिति के कारण रेल परिचालन बंद होने के बाद कई चीजें अव्यवस्थित हो गई। गिद्धौर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक से होकर दो नंबर प्लेटफॉर्म की ओर जानेवाली ऊपरी रेलवे फुट ओवरब्रिज दिन-प्रतिदिन जर्जर होती जा रही है। जिससे यहां कभी भी दुर्घटना हो सकती है।

इस समस्या को लेकर रेल यात्री उत्तम कुमार, सुनील सिंह, प्रमोद कुमार, पंकज कुमार, सनोज कुमार, सुधीर कुमार, पुष्पा कुमारी, सुधा सिंह ने कहा कि फुट ओवरब्रिज पर लगा सीढ़ी का स्लैब कमजोर व जर्जर हो गया है। कई जगहों से इसके स्लैब टूट गए हैं। जिससे रेल यात्रियों के मन में हमेशा डर बना रहता है। कई बार रात के अंधेरे में टूटे स्लैब के गड्ढे में गिरकर यात्री घायल हुए हैं। अगर विभाग द्वारा समय रहते इसकी मरम्मत नहीं कराता है तो कभी भी बड़ी घटना घट सकती है। रेल प्रशासन को यात्री सुविधा से जुड़ी इस समस्या पर ध्यान देने की जरूरत है। गिद्धौर रेलवे स्टेशन में पेयजल, साफ-सफाई शौचालय से जुड़ी व्यवस्था का का भी अभाव है।

--

कोट

स्थानीय रेल प्रबंधन ने तकनीकी विभाग को सूचित किया है। जल्द ही समस्या का निदान होगा।

रंजीत कुमार, स्टेशन प्रबंधक, गिद्धौर

---------

बाइक चोरी

संवाद सूत्र, झाझा(जमुई): नगर के पुरानी बाजार से बाइक की चोरी हो गई। बाइक चालक ने थाना में मामला दर्ज कराया है। पुरानी बाजार निवासी उदय कुमार यादव महिला कॉलेज के पास अपने मकान के आगे बाइक खड़ा किया था। सुबह जब देखा तो बाइक गायब थी। थानाध्यक्ष श्रीकांत कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है।

Edited By: Jagran