Move to Jagran APP

IAS Alankrita Pandey: बिहार में DM मैडम का एक्शन! सड़क पर उतरकर दर्जनों गाड़ियों का कटवाया चालान; 30 वाहन जब्त

बिहार के जहानाबाद में सोमवार को डीएम मैडम का एक्शन देखने को मिला। डीएम अलंकृता पाडे यातायात नियमों का पालन कराने के लिए खुद सड़क पर उतर गईं। उन्होंने दर्जनों गाड़ियों का ऑन-द-स्पॉट चालान कराया। कार्रवाई के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने 30 वाहनों को जब्त भी किया। डीएम की जांच के जद में पूर्व विधायक भी आ गए। उनकी गाड़ी का 500 रुपये का चालान कटा।

By dheeraj kumar Edited By: Rajat Mourya Tue, 09 Jul 2024 10:57 AM (IST)
IAS Alankrita Pandey: बिहार में DM मैडम का एक्शन! सड़क पर उतरकर दर्जनों गाड़ियों का कटवाया चालान; 30 वाहन जब्त
वाहनों की जांच के लिए सड़क पर उतरीं डीएम अलंकृता पांडे (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, जहानाबाद। IAS Alankrita Pandey परिवहन विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने दो दिनों पूर्व जहानाबाद में समीक्षा बैठक में यातायात नियमों के उल्लंघन पर सख्ती से कार्य करने का निर्देश दिया था। पहले चरण में रोको टोको व दूसरे चरण में जुर्माना वसूली करने को कहा था, जिससे खासकर हेलमेट का उपयोग बाइक सवारों की आदतों में शामिल हो जाए।

सचिव के इस निर्देश बाद सोमवार को जिलाधिकारी अलंकृता पांडे यातायात नियमों का पालन कराने स्वयं सड़कों पर उतर गईं। शहर के अंबेडकर चौक से लेकर स्टेशन चौक तक डीएम ने विभिन्न जगहों पर बाइक व कार-जीप को रोककर जांच की।

पूर्व MLA की गाड़ी का चालान काटा

यातायात नियमों के उल्लंघन पर बाइक व कार चालकों से ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूला गया। नो पार्किंग में खड़े वाहनों पर भी जुर्माना किया गया। शहर के ऊंटा मोड पर जांच की जद में जहानाबाद के एक पूर्व विधायक सच्चिदानंद प्रसाद भी आ गए। उनकी स्कॉर्पियो नो पार्किंग में खड़ी थी, जिसपर 500 रुपये जुर्माना किया गया।

30 वाहन जब्त, चालकों में हड़कंप

डीएम का काफिला अचानक अरवल मोड़ के पास रुका और डीएम सड़क पर उतरकर वाहनों की जांच करने लगीं। यह देख वाहन चालकों में हड़कंप मच गया। जिनके पास कागजात नहीं थे, उनसे ऑन द स्पॉट जुर्माना वसूल किया गया। यातायात नियमों के उल्लंघन पर कुल 30 वाहनों को जब्त किया गया।

बिना हेलमेट वाले कई बाइक सवार गाड़ी घुमाकर भागते दिखे। कुछ सड़क किनारे गाड़ी खड़ी कर अपने-अपने कागजात ढूंढने लगे कि कहीं वो लाना तो नहीं भूल गए। मौके पर कई पुलिस पदाधिकारी भी पहुंच गए।

डीएम मैडम ने की जनता से अपील

डीएम ने लोगों से अपील की कि यातायात नियमों का पालन जरूर करें, ताकि खुद भी सुरक्षित रहें और लोग भी सुरक्षित रह सकें। चालक यातायात नियमों का पालन करेंगे तो सड़क दुर्घटना नहीं होगी।

डीएम ने कहा कि यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। सड़क को भी अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा, अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Manish Verma JDU: कौन हैं पूर्व IAS मनीष वर्मा, जिन्हें CM नीतीश कुमार दे सकते हैं बड़ी जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi: 'राहुल गांधी को सेंस नहीं, वो हिंदुओं को...'; ये क्या बोल गए केंद्रीय राज्यमंत्री; सियासी पारा हाई!