Move to Jagran APP

कौन हैं दिव्या सिंह? क्रिकेटर Mukesh Kumar से शादी के लिए छोड़ी टीचिंग, Pawan Singh के गाने पर लगाए ठुमके; VIDEO

भारत के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने मंगलवार की रात दिव्या के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। यूपी के गोरखपुर के एक होटल में बिहार के चमकते सितारे की शादी धूम-धाम से हुई। दिव्या सिंह ने क्रिकेटर मुकेश कुमार से शादी के लिए टीचिंग छोड़ दी। वहीं शादी के दौरान पवन सिंह के गाने पर जमकर ठुमके लगाए। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Rajat KumarEdited By: Shashank ShekharPublished: Wed, 29 Nov 2023 03:34 PM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2023 03:34 PM (IST)
कौन हैं दिव्या सिंह? क्रिकेटर Mukesh Kumar से शादी के लिए छोड़ी टीचिंग

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार मंगलवार रात सारण की दिव्या सिंह के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। यूपी के गोरखपुर के एक होटल में उनकी शादी धूम-धाम से संपन्न हुई।

उनके पैतृक गांव गोपालगंज के काकड़कुंड से बड़ी संख्या में बराती गए हैं, इनमें मुकेश के बचपन के कई क्रिकेटर साथी भी हैं।

गोरखपुर में हुई शादी, चार दिसंबर को बहू भोज

चार दिसंबर को गांव में ही बहू भोज का आयोजन होगा। दिव्या सारण के बनियापुर प्रखंड के बेरुई गांव निवासी सीआरपीएफ में एसआइ रहे सुरेश सिंह की एकलौती बेटी हैं। वे दो माह पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं। दिव्या स्नातक हैं, बनियापुर स्थित डीएवी स्कूल में शिक्षिका थीं। शादी तय होने के बाद नौकरी छोड़ दी है।

मुकेश के दोस्तों ने बताया कि शादी में भारतीय टीम के कई क्रिकेटर और सेलिब्रिटी शामिल होने गोरखपुर पहुंचे हैं। शादी के पहले सगाई व हल्दी की रस्म का सोशल मीडिया पर जारी किया गया है। सगाई गत अप्रैल माह में गोपालगंज में हुई थी। हल्दी एक दिन पहले हुआ है।

हल्दी की रस्म का वीडियो आया सामने

मुकेश कुमार की शादी से पहले हल्दी की रस्म का वीडियो भी सामने आ गया है। शादी के पूर्व हल्दी रस्म के दौरान होने वाले गीत पर क्रिकेटर मुकेश कुमार व उनकी होने वाली पत्नी दिव्या का डांस करते हुए वीडियो भी उनके कुछ दोस्तों ने इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया है।

क्रिकेटर मुकेश कुमार का सफर

बिहार में गोपालगंज के क्रिकेटर मुकेश कुमार इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में टीम भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं। गोपालगंज के सदर प्रखंड के काकड़कुंड गांव के रहने वाले काशीनाथ सिंह व मालती देवी के बेटे मुकेश कुमार के पिता कोलकाता में टैक्सी ड्राइवर का काम करते थे।

कड़ी मेहनत और लगन के साथ क्रिकेटर मुकेश कुमार ने क्रिकेट खेल व गांव की गलियों से होते-होते आज नेशनल स्तर के खिलाड़ी बन चुके हैं।

मुकेश कुमार को पिछले साल ही आईपीएल की नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें पांच करोड़ रुपये में खरीदा था। इसके बाद से मुकेश कुमार का अंतरराष्ट्रीय टीम में चयन हुआ। श्रीलंका के बीच में घरेलू टी 20 श्रृंखला मैच में मुकेश कुमार ने बेहतर प्रदर्शन कर दो विकेट लिए और टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

यह भी पढ़ें: बिहार के होनहार खिलाड़ियों ने दिखाया दम, अंतरराष्ट्रीय हैंडबॉल में भारत को दिलाया गोल्ड मेडल

यह भी पढ़ें: Agniveer Recruitment: दानापुर में अग्निवीर भर्ती का दूसरा चरण आज, फिजिकल फिटनेस की होगी जांच; इतने अभ्यर्थी होंगे शामिल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.