Move to Jagran APP

Bihar Politics: 'जब भाजपा ने चाचा को लात मारकर...', तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर फिर कसे तीखे तंज

गया संसदीय क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं आपके बीच में मुद्दा की बात करने आए हैं मोदी की नहीं। इस दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर तंज कसा। तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा ने जब चाचा को लात मारकर भगाया था तो हमने मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने मेरे पिता जी से माफी भी मांगी थी लेकिन चाचा फिर पलट गए।

By Amit Kumar Singh Edited By: Mohit Tripathi Published: Sat, 13 Apr 2024 07:22 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2024 07:22 PM (IST)
तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर फिर कसे तंज। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, बाराचट्टी (गया)। बिहार के गया संसदीय क्षेत्र के बाराचट्टी में शनिवार को राजद नेता तेजस्वी यादव, अब्दुलबारी सिद्दीकी और वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने महागठबंधन से राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत के पक्ष में चुनावी सभा की।

loksabha election banner

तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं आपके बीच में मुद्दा की बात करने आए हैं मोदी की नहीं। तेजस्वी यादव ने कहा कि देश गरीब है, क्योंकि हमारा युवा डिग्री लेकर भी बेरोजगार है। बेरोजगारी ही हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है। असली मुद्दा महंगाई, शिक्षा, गरीबी है, लेकिन भाजपा के लोग इसकी बात नहीं करते हैं।

चाचा नीतीश कुमार पर कसा तंज

तेजस्वी यादव ने कहा कि चाचा जी बोलते थे कि कहां से पैसा लाएगा। भाजपा ने जब चाचा को लात मारकर भगाया तो हमने मुख्यमंत्री बनाया। मेरे पिता जी से माफी मांगी थी, लेकिन चाचा फिर पलट गए। 

तेजस्वी यादव ने दावा किया कि चाचा पलट गए, लेकिन अगर हमारी सरकार होती तो 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी मिलता। सरकार हटते ही देखिए पेपर लीक हो गया।

तुम तो धोखेबाज हो...

तेजस्वी यादव ने दावा किया कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनी तो हर एक संसदीय क्षेत्र को विकास के लिए चार हजार करोड़ रुपये देंगे।

तेजस्वी यादव ने एक बार फिर बीजेपी को बड़का झूठा पार्टी बताया। फिल्म अभिनेता गोविंदा का गाना तुम तो धोखेबाज हो का गाकर जमकर तालियां भी बटोरी।

गया के लोगों से पूछा सवाल

इस दौरान सभा में उपस्थित लोगों से सवाल करते हुए तेजस्वी यादव ने पूछा कि 10 साल से मोदीजी पीएम हैं। राज्य में 17 साल से डबल इंजन की सरकार है, आपके क्षेत्र के एमपी जीतते आए हैं कितना विकास हुआ है?

तेजस्वी यादव ने कहा कि सर्वजीत के पिता ने गया के लिए बहुत कुछ किया है। चुनाव जीतने के बाद उनके बेटे सर्वजीत भी बहुत कुछ करेंगे, इसलिए इन्हें अपना वोट जरूर दें।

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम आपके पास परिवर्तन पत्र लेकर आए हैं। 17 महीने में जो हमने किया वह 17 साल में मेरे चाचा ने नहीं किया।

वीआईपी प्रमुख ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

इस दौरान वीआईपी प्रमुख मुकेश साहनी ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि काला धन वापस करेंगे, जो अब तक पूरा नहीं हुआ। यह सरकार पूंजीपति की है गरीब की नहीं। मोदीजी झूठ बोलने वाली की सरकार है।

मुकेश साहनी ने कहा कि गरीब का बेटा हूं हमारे बदौलत नीतीश कुमार की सरकार बनी थी। मैं जब आगे बढ़ने लगा तो मुझे रोकने के लिए राजनीति कर सड़क पर ला दिया।

यह भी पढ़ें: Vivek Thakur: बिहार के पढ़े-लिखे नेताओं में से एक हैं विवेक ठाकुर, पिता से सीखा है सियासत का दांव-पेंच

Bihar Politics: PM मोदी हों या नीतीश कुमार, क्यों दिला रहे 'जंगलराज' की याद? जान लें भाजपा का मास्टरप्लान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.