Move to Jagran APP

Motihari Teacher Suicide: पेड़ से लटकता मिला शिक्षक का शव, आत्महत्या से पहले लिखा सुसाइड नोट

शिक्षक ने मृत्यु पूर्व लिखे सुसाइड नोट में वार्ड सदस्य उनके पति तथा मुखिया पर प्रताड़ित करने व विद्यालय निर्माण में कमीशन की मांग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने आत्महत्या की है। उन्होंने घटना के लिए उन्हीं लोगों को जिम्मेदार बताया है। घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक शिखर चौधरी पहुंचकर मामले की जांच की।

By Sanjay K Upadhyay Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 27 Mar 2024 03:45 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2024 03:45 PM (IST)
पेड़ से लटकता मिला शिक्षक का शव, आत्महत्या से पहले लिखा सुसाइड नोट

संवाद सहयोगी, मोतिहारी। जिले के तुरकौलिया थानाक्षेत्र के नव उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय पिपरिया नगर टोला के प्रधान शिक्षक अजय कुमार ने मंगलवार को गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव के बगीचे के एक पेड़ से लटकते शिक्षक का शव बरामद किया है।

loksabha election banner

शिक्षक की जेब से सुसाइड नोट मिला है। शिक्षक ने मृत्यु पूर्व लिखे सुसाइड नोट में वार्ड सदस्य, उनके पति तथा मुखिया पर प्रताड़ित करने व विद्यालय निर्माण में कमीशन की मांग करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनकी प्रताड़ना से तंग आकर उन्होंने आत्महत्या की है।

उन्होंने घटना के लिए उन्हीं लोगों को जिम्मेदार बताया है। घटना की सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक शिखर चौधरी पहुंचकर मामले की जांच की। मौके पर ही वार्ड सदस्य सोनी कुमारी, उनके पति अजय कुमार व मुखिया विनय शाह पर प्राथमिकी की दर्ज कर जांच करने का आदेश दिया है।

घटनास्थल पर फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) की टीम ने पहुंचकर नमूना संग्रह किया है। वहीं डॉग स्क्वायड की टीम से भी जांच कराई गई है। पुलिस को मिले सुसाइड नोट में शिक्षक ने प्रताड़ित वार्ड सदस्य के पति और मुखिया पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनलोगों की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर रहा हूं।

स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल

पुलिस जब्त सुसाइड नोट की जांच कर रही है। घटना के बाद स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। शिक्षक के भाई रोशन कुमार ने बताया कि शिक्षक का किसी से कोई विवाद नहीं था। शिक्षक घर से गायब थे। भोजन के समय जब नहीं मिले तो खोजबीन करने पर देखा कि घर से करीब पांच सौ मीटर दूर गांव के ही एक बगीचे में उनका शव लटक रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पूर्व विधायक राजेंद्र राम भी अस्पताल पहुंचे

उधर, पूर्व विधायक राजेंद्र राम ने सदर अस्पताल में पहुंचकर स्वजनों से बात की है। बताया कि शिक्षक बेहद व्यवहार कुशल व्यक्ति थे। पुलिस जांच के बाद ही वस्तु स्थिति सामने आएगी। फिलहाल कुछ भी कह पाना मुश्किल है।

घटना की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट मिला है। उसमें जिन लोगों का नाम है, उनकी खोज की जा रही है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। - शिखर चौधरी, अपर पुलिस अधीक्षक, मोतिहारी

ये भी पढ़ें- बिहार में हत्या के कई मामलों में वांछित कुख्यात दिल्ली में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, इनाम घोषित करने की थी तैयारी

ये भी पढ़ें- Gaya Crime News: होली पर खून से खेली होली! खान-पान के दौरान हुआ विवाद... महिला की हत्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.