Move to Jagran APP

बापूधाम मोतिहारी-समेरा स्टेशन के बीच शुरू होगा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य, 12 ट्रेनों को किया गया कैंसिल

12 पैसेंजर ट्रेनों को 13 से 16 मार्च तक रद्द कर दिया गया है। जबकि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तन किया गया है। जानकारी के मुताबिक 14 और 15 मार्च को इस रूट से जाने वाली सभी मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को भाया सीतामढ़ी रक्सौल सगौली के रास्ते चलाया जाएगा। यह सबकुछ बापूधाम मोतिहारी और समरा स्टेशन के बीच नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य किया जाना है।

By Sanjay Parihar Edited By: Rajat Mourya Published: Tue, 12 Mar 2024 04:31 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2024 04:31 PM (IST)
बापूधाम मोतिहारी-समेरा स्टेशन के बीच शुरू होगा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य, 12 ट्रेनों को किया गया कैंसिल

मोतिहारी, संवाद सहयोगी। मोतिहारी-सुगौली रेलखंड के बापूधाम मोतिहारी और सेमरा स्टेशन के बीच डबल लाइन बिछाने का कार्य पूरा होने के बाद डबल लाइन को को जोड़ने के लिए रेलवे प्रबंधन की ओर से 14 और 15 मार्च को को नॉन इंटरलाकिंग का कार्य कराया जाएगा।

loksabha election banner

इस कार्य को लेकर इस रूट से जाने वाली 12 पैसेंजर ट्रेनों को 13 से 16 मार्च तक रद्द कर दिया गया है। जबकि मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग को परिवर्तन किया गया है।

कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट

जानकारी के मुताबिक, 14 और 15 मार्च को इस रूट से जाने वाली सभी मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को भाया सीतामढ़ी, रक्सौल, सगौली के रास्ते चलाया जाएगा। जबकि 12558 सप्तक्रांति एक्सप्रेस जो 15 मार्च को आनंद विहार से चलेगी उसे नरकटियागंज, रक्सौल सीतामढ़ी के रास्ते मुजफ्फरपुर जाएगी।

मिथिल एक्सप्रेस का रूट चेंज

वहीं, 13021 मिथिला एक्सप्रेस जो 15 मार्च को हावड़ा से चलेगी वह मुजफ्फरपुर- सीतामढ़ी के रास्ते रक्सौल जाएगी। जबकि 13022 मिथिला एक्सप्रेस 16 मार्च को भाया मोतिहारी के रास्ते ही जाएगी। इस ट्रेन को 60 मिनट कंट्रोल कर परिचालन कराया जाएगा। जबकि 19038 अवध एक्सप्रेस 16 मार्च को 60 मिनट देरी से चलेगी। वहीं 15555 बापूधाम-पाटलिपुत्र एक्सप्रेस और 15201 पाटलिपुत्र- बगहा एक्सप्रेस क्रमशः 15 और 16 मार्च को चकिया तथा मुजफ्फरपुर तक ही आएगी और वही से वापस पाटलिपुत्र जाएगी।

बताया गया कि 15 मार्च को मुख्य संरक्षा आयुक्त कोलकाता का मोतिहारी सेमरा सेक्शन का निरीक्षण कर ट्रायल लेंगे। गौरतलब है कि होली में प्रदेश से अपने घर आने वाले तथा होली के बाद वापस जाने वाले यात्रियों को कोई असुविधा न हो इस बात को ध्यान में रखकर यह तिथि निर्धारित की गई है।

बता दें कि रेलवे स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन सांसद राधा मोहन सिंह ने रेल प्रशासन को कहा था कि इस सेक्शन को अविलंब चालू किया जाए। होली पर घर आने वाले यात्रियों के परेशानी को भी ध्यान में रखा जाए। उनके आग्रह पर रेल प्रशासन द्वारा दिन रात काम करके तय डेट से पहले इस काम को करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें- Patna New Jalpaiguri Vande Bharat: पटना-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत पर बड़ा अपडेट! इस दिन से रफ्तार भरेगी ट्रेन; जानिए रूट

ये भी पढ़ें- Chhapra Hajipur Four Lane: कब पूरा होगा छपरा-हाजीपुर फोरलेन का काम? यहां जानिए लेटेस्ट अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.