Move to Jagran APP

सकरी-झंझारपुर रेल लाइन आमान परिवर्तन 30 तक करें पूरा : जीएम

पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के जीएम एलसी त्रिवेदी ने मंगलवार को सकरी-झंझारपुर रेल लाइन अमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 01:01 AM (IST)
सकरी-झंझारपुर रेल लाइन आमान परिवर्तन 30 तक करें पूरा : जीएम
सकरी-झंझारपुर रेल लाइन आमान परिवर्तन 30 तक करें पूरा : जीएम

दरभंगा। पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के जीएम एलसी त्रिवेदी ने मंगलवार को सकरी-झंझारपुर रेल लाइन अमान परिवर्तन कार्य का निरीक्षण किया। दोपहर में स्पेशल ट्रेन से कई वरीय अधिकारियों के साथ सकरी जंक्शन पहुंचे। वहां से सड़क मार्ग से मनीगाछी रेलवे स्टेशन आए। स्टेशन परिसर में निर्माण कार्य के ठेकेदार एवं रेल इंजीनियर को 30 सितंबर तक भवन निर्माण के साथ ही सकरी-झंझारपुर रेल लाइन अमान परिवर्तन कार्य पूरा करने का आदेश दिया। स्थानीय लोगों द्वारा फुट ओवरब्रिज निर्माण की मांग को देखते हुए डीआरएम को कार्यवाही आदेश दिया। सकरी जंक्शन पहुंचने पर भाजपा नेता चंदन झा ने ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में प्लेटफार्म संख्या 2 एवं 3 पर नल द्वारा पेयजल एवं शौचालय की व्यवस्था, स्टेशन पर एटीएम की व्यवस्था, सकरी स्टेशन भवन के सामने एक टिकट बु¨कग काउंटर की व्यवस्था तथा सकरी स्टेशन भवन के सामने उत्तर दिशा में दहौड़ा चौक से पावर हाउस में जाने के लिए बनी सड़क का पुन: निर्माण करने की मांग की। उन्होंने साथ चल रहे डीआरएम को देते हुए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया। सकरी रेल जंक्शन का बगैर निरीक्षण किए ही वहां से सड़क मार्ग द्वारा मनीगाछी के लिए रवाना हो गए। वरीय अधिकारियों के साथ मनीगाछी रेलवे स्टेशन पहुंचे। स्टेशन परिसर में हो रहे भवन निर्माण कार्य के साथ ही रेल लाइन के अमान परिवर्तन कार्यों का बारीकी से जायजा लिया। निर्माण कार्य के ठेकेदार एवं इंजीनियरों को आवश्यक निर्देश दिए तथा तय समय सीमा में कार्य पूरा करने का आदेश दिया। इसका लिखित आश्वासन ठेकेदार से लिया। मनीगाछी के राजे के ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपकर फुट ओवरब्रिज बनाने की मांग की। कहा गया कि राजे, चकराजे, गंगौली, लीला बाबू टोल आदि दर्जनों गांव के दो लाख से अधिक लोगों को स्कूल, पोस्ट ऑफिस, बैंक, थाना, प्रखंड आदि जगह पर आने-जाने के लिए दिन में कई बार रेलवे लाइन को पार कर मनीगाछी प्लेटफार्म से गुजरना पड़ता है। रेलवे लाइन पार करने में वृद्ध एवं बच्चों को पांच किलोमीटर दूर घूम कर बैंक, पोस्ट ऑफिस जाना पड़ता है जिससे काफी परेशानी होती है। जीएम ने तत्काल साथ चल रहे डीआरएम को फुट ओवरब्रिज निर्माण कराने को लेकर आवश्यक कार्यवाही का निर्देश दिया। कहा कि फुट ओवरब्रिज इस तरह बनाया जाए ताकि लोगों को मनीगाछी स्टेशन परिसर में आने की जरूरत ही नहीं पड़े। उनके आदेश पर स्थानीय लोगों ने ताली बजाकर उनका जोरदार अभिवादन किया। मनीगाछी से जीएम झंझारपुर के लिए रवाना हो गए। उनके साथ डीआरएम आरके जैन, सीनियर डीसीएम वीरेंद्र ठाकुर, डीसीएम ए शरण, एसीएम खान, डीसीआइ दिलीप कुमार, संजीव रमण आदि वरीय अधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.