Move to Jagran APP

Lok Sabha Election : दरभंगा में भयमुक्त होगा चुनाव, 123 कट्टा-पिस्टल के साथ 263 कारतूस जब्त

Darbhanga News दरभंगा में लोकसभा चुनाव भयमुक्त और निष्पक्ष होगा। इसे लेकर पुलिस लगातार असामाजिक तत्वों और बदमाशों सहित शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई करने में जुटी है। सघन छापेमारी की जा रही है। फरार बदमाशों को गिरफ्तार किया जा रहा है। अब तक 123 कट्टा-पिस्टल की बरामदगी हो चुकी है। इन हथियारों के साथ 263 कारतूस को जब्त किया गया है।

By Mrityunjay Bhardwaj Edited By: Mukul Kumar Published: Sun, 14 Apr 2024 03:12 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 03:12 PM (IST)
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, दरभंगा। दरभंगा जिले में लोकसभा चुनाव भयमुक्त और निष्पक्ष होगा। इसे लेकर पुलिस लगातार असामाजिक तत्वों और बदमाशों सहित शराब धंधेबाजों पर कार्रवाई करने में जुटी है। सघन छापेमारी की जा रही है। फरार बदमाशों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

loksabha election banner

इन सबके बीच अगर सबसे अधिक अगर किसी की खोज है तो वह अवैध हथियार की है। हथियार की बरामदगी के बाद तस्कर के नेटवर्क को भी खंगाला जा रहा है। यही कारण है कि मिथिला क्षेत्र के दरभंगा, समस्तीपुर और मधुबनी जिले में आचार संहिता के बाद से हथियार रखने वाले बदमाशों के कमर को तोड़ दी गई है।

263 कारतूस को जब्त किया गया

अब तक 123 कट्टा-पिस्टल की बरामदगी हो चुकी है। इन हथियारों के साथ 263 कारतूस को जब्त किया गया है। दरभंगा में तो सात बम भी बरामद हुआ है। इसके अतिरिक्त 12 कट्टा-पिस्टल, एक दोनाली बंदूक सहित 33 गोली पाई गई है। जबकि, समस्तीपुर में सर्वाधिक हथियार की बरामदगी हुई है।

यहां 95 कट्टा व पिस्टल के साथ 201 कारतूस की बरामदगी हुई है। उधर, समस्तीपुर में 16 हथियार के साथ 29 कारतूस को जब्त किया गया है। मिथिला क्षेत्र के डीआइजी बाबू राम ने बताया कि इस अभियान को और तेज किया गया है।

हथियार को जब्त करने का निर्देश दिया गया

नाकाबंदी कर संदिग्धों की तलाशी लेने और बरामद हथियार के नेटवर्क को खंगालने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रति दिन तीनों जिले के कप्तान से फलाफल लिया जा रहा है। कहा कि संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों की भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट समर्पित करने को कहा है।

लाइसेंसधारी हथियार के भौतिक सत्यापन कर धारकों का व्यक्तिगत चरित्र सत्यापन करने का भी निर्देश दिया गया है। साथ ही हथियार धारक अपराध की प्रवृत्ति में संलिप्त पाए जाते हैं तो उनके हथियार को जब्त करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने कहा है कि दरभंगा में 1086 लाइसेंसी हथियार हैं। इसमें 16 को कैंसिल करने का प्रस्ताव दिया गया है। मधुबनी के 998 में तीन बाहरी लोग पाए गए हैं, जिनके लाइसेंस को रद करने की प्रक्रिया चल रही है। जबकि, समस्तीपुर जिले के 1443 में 11 लाइसेंस को कैंसिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Prashant Kishor: 'नीतीश कुमार को कितनी सीटें आएंगी...', प्रशांत किशोर ने की भविष्यवाणी, 2025 को लेकर दिया जवाब

'लालू यादव से बात की लेकिन...', RJD के पूर्व सांसद ने थामा JDU का हाथ; पार्टी नेताओं के सामने बताई अंदर की बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.