Move to Jagran APP

KK Pathak News : चुनाव या ट्रेनिंग, किसे चुने? कश्मकश में शिक्षक, केके पाठक ने दिया है ये आदेश

KK Pathak News बक्सर में शिक्षकों को विभागीय प्रशिक्षण लेनी हैं। इस एफएलएन ट्रेनिंग की तिथि 22 से 27 अप्रैल तक निर्धारित है। उधर गुरुजी को चुनाव की भी ट्रेनिंग करनी है। ऐसे में अब शिक्षकों के सामने परेशानी खड़ी हो गई है कि वे विभागीय प्रशिक्षण लेने के लिए पटना जाएं या फिर एमपी हाईस्कूल में चुनाव प्रशिक्षण में भाग लें।

By Rajesh Tiwari Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 22 Apr 2024 05:32 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2024 05:32 PM (IST)
KK Pathak News : चुनाव या ट्रेनिंग, किसे चुने? कश्मकश में शिक्षक, केके पाठक ने दिया है ये आदेश

जागरण संवाददाता, बक्सर। KK Pathak News बक्सर के सिमरी प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ओम प्रकाश सिंह को लोकसभा चुनाव में तृतीय मतदान पदाधिकारी बनाया गया है। उनकी चुनाव से संबंधित ट्रेनिंग एमपी हाईस्कूल में 25 अप्रैल को है।

loksabha election banner

इसी तरह प्रवीण कुमार, अभिषेक कुमार चौरसिया, दीपक कुमार, पुनील कुमार, सरफराज आलम, मनीष कुमार, अमित कुमार आदि की भी 25 अप्रैल को चुनाव संबंधित प्रशिक्षण में भाग लेना है। दूसरी तरफ, इन शिक्षकों को एफएलएन ट्रेनिंग के लिए भी नामित कर दिया गया है। ऐसे में शिक्षक पशोपेश में हैं।

एफएलएन ट्रेनिंग की तिथि भी 22 से 27 अप्रैल तक

विभागीय जानकारी के अनुसार, एफएलएन ट्रेनिंग की तिथि भी 22 से 27 अप्रैल तक की है। अब ऐसे में शिक्षकों के समक्ष परेशानी खड़ी हो गई है कि वे एफएलएन का प्रशिक्षण लेने के लिए पटना जाएं या फिर एमपी हाईस्कूल में चुनाव प्रशिक्षण में भाग लें।

शिक्षकों का कहना है कि वे निर्वाचन आयोग के आदेश को भी टाल नहीं सकते हैं और विभाग के आदेश को भी अमान्य करना उनके लिए मुश्किल साबित हो रहा है, क्योंकि उस परिस्थिति में उनका वेतन भी अवरुद्ध हो सकता है।

चुनाव को पहले प्राथमिकता देनी है- जिला शिक्षा पदाधिकारी

इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि चुनाव को पहले प्राथमिकता देनी है। जिन शिक्षकों को चुनावी प्रशिक्षण लेना है, वे बाद में भी एफएलएन ट्रेनिंग ले सकते हैं। उनके लिए चुनावी प्रशिक्षण ज्यादा जरूरी है।

डीईओ ने बताया कि अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने भी इस बारे में स्पष्ट आदेश दिया है कि चुनावी प्रशिक्षण को पहले प्राथमिकता देनी है। एफएलएन की ट्रेनिंग शिक्षक बाद में भी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

Bihar Teachers News : एक दर्जन शिक्षकों के लिए गुड न्यूज! वेतन भुगतान को लेकर शिक्षा विभाग से मिली हरी झंडी

KK Pathak : शिक्षा विभाग का वो फैसला... जिसके बीच पिस रहे बच्चे, आखिर कैसे होगा एडमिशन?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.