Move to Jagran APP

लालू यादव के करीबी RJD MLA के ठिकानों पर दूसरे दिन भी छापामारी, आयकर विभाग को अब तक क्या मिला?

RJD MLA Shambhunath Singh Yadav IT Raid राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले ब्रह्मपुर विधायक शंभूनाथ सिंह यादव के आवास पर दूसरे दिन गुरुवार को आयकर विभाग की कार्रवाई जारी रही। इस मामले में बड़ा सवाल यह है कि इस छापामारी में विभाग को क्या कुछ मिला है। बता दें कि बुधवार को छापामारी होने की जानकारी सामने आने से हड़कंप मच गया था।

By Srikant Dubey Edited By: Yogesh Sahu Published: Thu, 21 Mar 2024 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 08:11 PM (IST)
लालू यादव के करीबी RJD MLA के घर दूसरे दिन भी छापामारी, आयकर विभाग को अब तक क्या मिला?

संवाद सहयोगी, सिमरी (बक्सर)। लालू यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले ब्रह्मपुर विधायक शंभूनाथ सिंह यादव के आवास सहित अन्य ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। आईटी के अधिकारी विधायक के विभिन्न प्रतिष्ठानों से संबंधित कागजात की न सिर्फ बारीकी से जांच कर रहे हैं, बल्कि उनका बयान भी दर्ज कर रहे हैं।

loksabha election banner

हालांकि, पिछले 36 घंटे की जांच में उनके हाथ क्या-क्या लगा है, यह अभी रहस्य के गर्त में है। सोन ईंट उद्योग के प्रबंधक कमलेश पांडेय ने बताया कि इस बारे में विस्तृत जानकारी विभाग के लोग ही देंगे।

छापामारी में क्या-क्या मिला?

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लहना चक्की में संचालित फ्लावर मिल से 17 लाख रुपये, ईंट उद्योग के 64 हजार रुपये और पहलवान यादव के पॉकेट से 14 हजार रुपये टीम के हाथ लगे हैं।

इसके अलावा पांडेय के नया भोजपुर आवास से कुछ कागजात एवं महिलाओं के आभूषण मिले थे, जिसे पंचनामे पर अधिकारी स्वजन को सौंपकर वापस चले गए। वहीं, एकाउंटेंट अरुण दुबे के दवनपुरा एवं बक्सर स्थित आवास पर छापेमारी के दौरान टीम को कुछ खास सफलता हाथ नहीं लगी है।

फिलहाल विधायक आवास, संत कुमार ओझा, खरहाटांड़ एवं फ्लावर मिल प्रबंधक राजू सिंह के पैतृक आवास बलिया जिले के पांडेय डेरा बेयासी में आईटी की कार्रवाई जारी है।

हालांकि, आईटी के एक अधिकारी से अब तक की कार्रवाई के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की गई, परंतु उन्होंने कुछ भी बताने से साफ तौर पर इनकार कर दिया।

बताते चलें कि गत बुधवार को सुबह आय से अधिक संपत्ति मामले में आईटी ने विधायक के पटना, बिहटा, बिहिया, बक्सर, सिमरी, चक्की, बेयासी सहित कुल 22 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कि शुरुआत की थी। कुछ ठिकानों पर कार्रवाई बंद भी हो चुकी है, परंतु जांच की वास्तविक तस्वीर सामने नहीं आ रही हैं।

राजद कार्यकर्ताओं ने राजनीति से प्रेरिक कार्रवाई बताया

राजद विधायक के खिलाफ इस कार्रवाई को राजद कार्यकर्ताओं ने राजनीति से प्रेरित करार दिया है। पार्टी के सिमरी मंडल अध्यक्ष अमीरी लाल यादव का कहना है कि लोकसभा चुनाव में अपनी राजनीतिक जमीन को खिसकता देख भाजपा केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

विधायक के खिलाफ यह कार्रवाई उसी का परिणाम है। हालांकि, जिले की जनता सब समझ रही है। वहीं, आपदा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष अंगद यादव का कहना है कि कम समय में जन-जन के बीच लोकप्रियता हासिल करने वाले ब्रह्मपुर विधायक पर अप्रत्याशित दबाव बनाने की नीयत से यह कार्रवाई हुई है।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: जब लालू यादव मुश्किल में फंसे तो... ये है बॉडीगार्ड से MLA बने शंभू यादव की कहानी

ED Action: RJD के इस पॉपुलर विधायक के ठिकानों पर ईडी की ताबड़तोड़ छापामारी, चुनाव से पहले एक और बड़ा एक्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.