Move to Jagran APP

IT Action: RJD के इस पॉपुलर विधायक के ठिकानों पर आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापामारी, चुनाव से पहले एक और बड़ा एक्शन

IT Action RJD MLA चुनाव से पहले राजद प्रमुख लालू यादव की मुश्किल और बढ़ गई है। बक्सर जिले में राजद के चर्चित विधायक के ठिकानों पर आईटी की छापामारी चल रही है। बताया जा रहा है कि विधायक से जुड़े कम से कम सात ठिकानों पर आईटी की टीम पहुंची है। यह विधायक लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते रहे हैं।

By Shubh Narayan Pathak Edited By: Mukul Kumar Published: Wed, 20 Mar 2024 08:58 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2024 09:11 AM (IST)
राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, बक्सर। IT Action RJD MLA बक्सर जिले के अंतर्गत ब्रह्मपुर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक शंभू नाथ सिंह यादव और उनसे जुड़े लोगों के ठिकाने पर आज आयकर विभा (IT) की छापामारी चल रही है। अब तक जो सूचना मिल रही है, उसके अनुसार बक्सर जिले के सदर, सिमरी, ब्रह्मपुर और चक्की प्रखंड क्षेत्र में विधायक से जुड़े कम से कम सात ठिकानों पर आईटी की टीम पहुंची है।

loksabha election banner

पटना से आईटी की 14 टीमें छापेमारी के लिए निकली थीं। विधायक का पैतृक आवास चक्की प्रखंड मुख्यालय में है। यहां उनका आटा मिल और एक बड़ा निजी स्कूल भी चलता है। एक बड़े अस्पताल का विधायक यहां निर्माण करा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि आईटी की टीम सुबह 4:00 बजे ही चक्की पहुंच गई थी।

विधायक के बेटे की शादी में आए थे लालू यादव

ब्रह्मपुर के विधायक राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) के काफी करीबी माने जाते रहे हैं। लालू अक्सर उनके निजी आयोजनों में शामिल होने आते रहे हैं। कुछ महीने पहले विधायक के बेटे की शादी में भी राजद अध्यक्ष चक्की पहुंचे थे और यहां अच्छा वक्त भी गुजारा था।

बीते सप्ताह राजद अध्यक्ष के बड़े बेटे और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव भी यहां आए थे और विधायक के साथ एक निजी आयोजन में शामिल हुए थे।

विधायक का पटना बक्सर फोरलेन पर बिहटा के पास एक होटल है। इनका दूसरा होटल गाजीपुर बलिया हाईवे पर उत्तर प्रदेश की सीमा में है।

यह भी पढ़ें-

पशुपति और मुकेश सहनी को मिलेंगी कितनी सीटें? आज दिल्ली में महागठबंधन की बैठक, इस फॉर्मूले पर बन सकती है बात

First Phase Nomination: चिराग की सीट से कौन भरेगा पर्चा? इन चार लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण का नामांकन आज से, पढ़ें डिटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.