Move to Jagran APP

Bihar Train News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें..., 1 जुलाई से पैसेंजर ट्रेनों का पुराने नंबरों से होगा परिचालन

कोविड काल में जिन सवारी गाड़ियों का नम्बर बदलकर स्पेशल ट्रेन के रूप में नए नम्बर देकर संचालित किया जा रहा था उन सभी सवारी और मेमू ट्रेनों का नंबर एक बार फिर बदलते हुए पुराना नंबर ही जारी कर दिया गया है। पूर्व मध्य रेल द्वारा मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के द्वारा यह जानकारी दी गई है कि एक जुलाई के बाद सभी पैसेंजर ट्रेनों का नंबर बदल जाएगा।

By Ashok Kumar Singh Edited By: Sanjeev Kumar Sat, 15 Jun 2024 04:07 PM (IST)
Bihar Train News: यात्रीगण कृपया ध्यान दें..., 1 जुलाई से पैसेंजर ट्रेनों का पुराने नंबरों से होगा परिचालन
पैसेंजर ट्रेन को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने (जागरण)

जागरण संवाददाता, बक्सर। Bihar News Today: कोविड काल में जिन सवारी गाड़ियों का नम्बर बदलकर स्पेशल ट्रेन के रूप में नए नम्बर देकर संचालित किया जा रहा था, उन सभी सवारी और मेमू ट्रेनों का नंबर एक बार फिर बदलते हुए पुराना नंबर ही जारी कर दिया गया है।

पूर्व मध्य रेल द्वारा मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चंद्र के माध्यम से अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी गई है कि एक जुलाई के बाद सभी पैसेंजर ट्रेनों का नंबर बदल जाएगा। बताते चलें कि कोविड काल में सभी पैसेंजर और मेमू ट्रेनों के पुराने नंबरों को बदलकर उनके स्थान पर 0 से शुरू होने वाले अलग नम्बर देते हुए स्पेशल ट्रेन का नाम दिया गया था।

अब एक जुलाई के बाद सभी पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन उनके पुराने नंबरों के साथ किया जाएगा। उदाहरण के तौर पर पटना से डीडीयू को जाने वाली 63224/63225 पैसेंजर ट्रेन का नंबर बदलकर 03203/03204 से संचालित किया जा रहा था। अब एक जुलाई के बाद अपने पुराने नंबर 63224/63225 से ही संचालित की जाएगी। इसी प्रकार पूर्व मध्य रेल के तहत सभी रुटों पर चलने वाली सवारी गाड़ियों और मेमू ट्रेनों को अब उनके पुराने नंबरों से ही जाना जाएगा।

ये भी पढ़ें

Tejashwi Yadav: 'बिहार में यादव समाज को...', तेजस्वी यादव के बयान से सियासी भूचाल; अब क्या करेगी BJP और जेडीयू?

Pappu Yadav: नायक के अनिल कपूर के एक्शन में पप्पू यादव, तुरंत दे दिया ये ऑर्डर; जमकर होने लगी तारीफ