Move to Jagran APP

Buxar Weather News: बक्सर जिले में बूंदाबांदी ने बदला मौसम, दो दिन बारिश के आसार; तापमान में भी गिरावट दर्ज

Buxar Rain Update बक्सर जिले में बूंदाबादी से मौसम का मिजाज बदल गया है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। सूर्य के दर्शन नहीं होने से अधिकतम तापमान में भी गिरावट अनुमानित है। वैसे मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जिले में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा (लगभग एक मिमी.) होने का भी पूर्वानुमान किया है।

By Girdhari Agrwal Edited By: Rajat Mourya Published: Fri, 05 Jan 2024 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2024 04:22 PM (IST)
Buxar Weather News: बक्सर जिले में बूंदाबांदी ने बदला मौसम, दो दिन बारिश के आसार; तापमान में भी गिरावट दर्ज
बक्सर जिले में बूंदाबांदी ने बदला मौसम, दो दिन बारिश के आसार; तापमान में भी गिरावट दर्ज

जागरण संवाददाता, बक्सर। शुक्रवार को एक बार फिर से करवट लिए मौसम में पूरे दिन कोहरा की ओट में सूर्य छिपे रहे, जिससे ठंड कंपा रही थी। वहीं, दोपहर बाद हुई बूंदाबांदी ने मौसम बदल दिया। कृषि विज्ञान केंद्र के लघु तापमाप केंद्र, कुकुढ़ा में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

सूर्य के दर्शन नहीं होने से अधिकतम तापमान में भी गिरावट अनुमानित है। वैसे मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जिले में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा (लगभग एक मिमी.) होने का भी पूर्वानुमान किया है। वहीं, प्रांत के दक्षिण-पश्चिम भाग के एक-दो स्थानों पर घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद जताई गई है।

मौसम की स्थिति पर प्रकाश डाला जाए तो शुक्रवार को आसमान में बादल हैं या जलवाष्प की संघनित बूंदें, इसका निर्णय खुली आंखों से करना संभव नहीं था। सूर्य के दर्शन नहीं होने को लेकर कोई बादल का प्रभाव बता रहा था तो कोई क्षोभमण्डल के ऊपरी तल पर कोहरे की वेदना जता रहा था। वैसे विगत 28 दिसंबर से जिले में मौसम की स्थिति बदहाल बने हुए है।

नहीं हुए सूर्य के दर्शन

पहली जनवरी से जो धूप मिली उसमें मौसम में सुधार की संभावना बनी हुई थी। उसी में दो दिन से पूरब की ओर से हवा का प्रवाह बने रहने से कनकनी जैसी स्थिति नहीं थी, लेकिन शुक्रवार को एक बार फिर से सूर्य के पूरे दिन दर्शन नहीं दिए जाने और हवा के दिशा में परिवर्तन (पश्चिमी) होने से ठंड बढ़ गई है। उसी में दोपहर शहर में हल्की बूंदाबांदी भी हुई है।

बढ़ी ठंड में सबसे अधिक गरीब-गुरबा परेशान हैं। जिनके पास न तो ढंग के गर्म वस्त्र हैं और न ही जलावन के संसाधन। इनकी सुने तो इस पर कोई मरहम लगाने वाला भी नहीं है। शांति नगर व किला स्लम बस्ती की फूलमती, रमावती देवी, पुष्पा आदि का कहना था कि यह ठंड आती ही क्यों है, जब भी यह मौसम आता है गरीबों का सुख-चैन छीन जाता है।

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: पटना सहित 14 शहरों में आज बारिश के आसार, कोहरे से उड़ानें प्रभावित, तीन शहरों की हवा बेहद खराब

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojana: डाकघर से पीएम किसान सम्मान निधि की राशि पाना हुआ आसान, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.