भागलपुर, जेएनएन। ट्रेनों का परिचालन भले ही नियमित नहीं हुआ है, लेकिन रेलवे ने पूजा स्पेशल के नाम पर भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए पांच जोड़ी ट्रेनें चला रही है। शनिवार को भागलपुर से आनंद विहार के लिए दो-दो पूजा स्पेशल आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना हुई। दिवाली होने की वजह से एसी क्लास से लेकर स्लीपर क्लास में सैकड़ों सीटें खाली रह गई। पर्व की वजह से भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाले यात्रियों की संख्या काफी कम रही। विक्रमशिला एक्सप्रेस में भी अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़ कम रही। वहीं, डिब्रूगढ़ दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल में यात्रियों की भीड़ दिखी। हावड़ा से जमालपुर के बीच चल रही सुपर एक्सप्रेस में भागलपुर के सैकड़ों परिवार दिवाली में घर पहुंचे। लोगों को रिसीव करने के लिए पहुंचे स्वजनों को स्टेशन परिसर में है इंतजार करना पड़ा। दोनों ट्रेनों में सीटें खाली रहने से बुकिंग कराने वालों को आसानी से कंफर्म टिकट मिला। ट्रेन रवाना होने से डेढ़ घंटे पहले यात्री पहुंचे। टिकटों की जांच हुई. इसके बाद उनका थर्मल स्क्रीनिंग कर प्लेटफॉर्म पर इंट्री मिली।

15, 18 और 19 को भी दिल्ली स्पेशल

रेलवे ने दीपावली और छठ में यात्रियों की भीड़ को देखते हुए भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच दो जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। ट्रेन संख्या 04456 डाउन आनंद विहार टर्मिनल से 17 नवंबर को चलेगी। वहीं, भागलपुर से ट्रेन संख्या 04455, 15 नवंबर और 19 को चलेगी। यहां से रात 12.20 में खुलेगी और अगले दिन रात 10.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी। इसी तरह ट्रेन संख्या 04472 आनंद विहार टर्मिनल से 18 नंवबर तक गुरुवार और मंगलवार को दिन के 11 बजे सुबह चलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे भागलपुर पहुंचेगी। जबकि ट्रेन संख्या 04471 भागलपुर से 16 और 19 नंवबर को 12.45 बजे चलेगी।

पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन पर चल रहा मंथन

पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए अभी कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन परिचालन संबधित तैयारियों पर मंथन चल रहा है। सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो दिसंबर से परिचालन शुरू हो सकती है। पैसेंजर ट्रेनें चली, तो साहिबगंज किऊल सेक्शन में यात्रा में सहूलित होगी। वर्तमान में मेमू ट्रेन चल रही है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021