Move to Jagran APP

लखीसराय नगर परिषद: अभी बह रहे हैं नाले तो बरसात में क्या होगा हाल? एक क्लिक में पढ़ें सारे ध्वस्त इंतजाम

लखीसराय नगर परिषद की फाइलों में बंद है नाला सफाई अभियान। शहर के वार्ड नंबर 21 गोसाईं टोला मोहल्ला में सड़क पर बह रहा नाले का पानी मनसिंघा पैन की उड़ाही के नाम पर राशि की बंदरबांट। पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Sun, 15 May 2022 02:19 PM (IST)Updated: Sun, 15 May 2022 02:19 PM (IST)
लखीसराय नगर परिषद: अभी बह रहे हैं नाले तो बरसात में क्या होगा हाल? एक क्लिक में पढ़ें सारे ध्वस्त इंतजाम
लखीसराय नगर परिषद टेंडर के खेल में भूल गया अपनी जिम्मेदारी।

संवाद सहयोगी, लखीसराय : मौसम विभाग ने इस बार भी समय से पहले मानसून के आने का संकेत दिया है। मानसून की बारिश में नगर निकाय क्षेत्र में जल जमाव की स्थिति नहीं रहे इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग भी गंभीर है। विभाग ने निकाय क्षेत्रों में बरसात से पहले नालों की उड़ाही करने का टास्क कार्यपालक पदाधिकारी को दिया है। इसके बाद भी नगर परिषद लखीसराय की अबतक नींद नहीं खुली है। शहर के नालों की सफाई और उड़ाही अभियान अभी फाइलों में ही बंद है।

loksabha election banner

हाल यह है शहर के मोहल्लों में नारकीय स्थिति बनी हुई है। शहर में मनसिंघा पैन का निकास वर्षों से बंद है। इसकी सफाई के नाम पर सरकारी राशि की बंदरबांट जारी है। आम जनता जल जमाव और गंदगी से परेशान है। वहीं नगर परिषद टेंडर का खेल खेल रहा है। शहर के नया बाजार वार्ड नंबर 21 गोसाईं टोला मोहल्ला की पीसीसी सड़क पर नाले का एवं शौचालय का गंदा पानी लंबे समय से बह रहा है। बदबू और दुर्गंध से मोहल्ले के लोग परेशान हैं।

एक माह पूर्व बनी थी नाला सफाई की टीम, नहीं हुआ कोई काम

कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी ने विभागीय ट्रेनिंग में जाने से पहले अप्रैल माह के पहले सप्ताह में नाला उड़ाही के लिए नगर परिषद की दो टीम बनाई थी। नप ईओ ने नाला उड़ाही टीम को प्रत्येक दिन नाला सफाई की रिपोर्ट भी देने को कहा था। इसके बाद नप ईओ ट्रेनिंग में पटना चले गए और इधर सफाई टीम भी सो गई। एक माह तक बड़हिया के नप ईओ मनीष कुमार लखीसराय के प्रभार में रहे लेकिन उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। ट्रेनिंग से एक माह बाद लौटे कार्यपालक पदाधिकारी ने जब शहर के नालों की सफाई की समीक्षा की तो उपलब्धि शून्य पाया। मतलब बीते एक माह में नगर परिषद में टेंडर और राशि भुगतान के खेल में शहर की सफाई चौपट हो गई। शहर की सफाई और नालों की उड़ाही के बदले नगर परिषद की टीम खजाना खाली करने में लगी रही। गलियों एवं सड़कों पर से कूड़े का उठाव का भी यही हाल है।

ईओ आशुतोष आनंद चौधरी का कहना है कि शहर के सभी नालों की सफाई एवं उड़ाही के लिए अभियान चलाया जाएगा। हमने एक माह पूर्व ही इसके लिए टीम बनाई थी लेकिन मेरे ट्रेनिंग पर चले जाने के कारण काम नहीं हुआ। हमने सफाई जमादार एवं अन्य कर्मियों को अविलंब नाला सफाई करने का आदेश दिया है। जिन मोहल्लों में जल जमाव है वहां भी जल निकासी का इंतजाम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.