Move to Jagran APP

रेलवे की वार्निंग नजर अंदाज करना युवक को पड़ा भारी, खुद गंवाई जान, दो दोस्‍तों ने भी नहीं दिया साथ

भागलपुर के सबौर रेलवे स्‍टेशन पर ट्रेन के कुचल जाने से एक बाइक सवार की मौत हो गई। बाइक सवार ने रेलवे की वार्निंग को नजर अंदाज किया था। ट्रेन से कट जाने के बाद बाइक पर सवार अन्‍य दो साथी वहां से फरार हो गए।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 11:40 AM (IST)
रेलवे की वार्निंग नजर अंदाज करना युवक को पड़ा भारी, खुद गंवाई जान, दो दोस्‍तों ने भी नहीं दिया साथ
सबौर रेलवे स्‍टेशन के पास ट्रेन से कटने से राजू की मौत हो गई है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। रेलवे की वॉर्निंग को नजर अंदाज करना एक युवक को भारी पड़ा। युवक ने अपनी जान तो गंवाई ही, साथ चल रहे उसके दोस्‍तों ने भी मौत के बाद उसका साथ नहीं दिया। यहां तक कि उसकी बाइक को लेकर वह फरार हो गया। यह घटना भागलपुर जिले के सबौर रेलवे स्‍टेशन के पास की है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, भागलपुर-साहिबगंज रेलखंड के सबौर स्टेशन पर सोमवार की देर शाम रांची जा रही वनांचल एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि बाइक पर सवार दो अन्य लोग भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही लोकल पुलिस मौके पर पहुंची और बॉडी को कब्जे में लिया। युवक सबौर इलाके के प्रेम नगर का बताया जा रहा है। युवक का नाम राजू कुमार है। रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि वनांचल एक्सप्रेस अपने समय पर भागलपुर से खुली थी। भागलपुर के बाद वनांचल एक्सप्रेस का ठहराव घोघा स्टेशन पर है। इस कारण वनांचल एक्सप्रेस सबौर स्टेशन से तेज रफ्तार से गुजर रही थी। ट्रेन गुजरने की सूचना पर रेलवे फाटक बंद था। जल्‍दी से रास्‍ता पार करने के लिए एक बाइक पर सवार तीनों युवकों ने जबरन फाटक क्रॉस कर लिया। फाटक क्रॉस करते ही एक युवक ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई। जैसे ही युवक की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई, उसके दोनों साथी वहां से बाइक लेकर फरार हो गया। रेल थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक की पहचान आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद हुई। उसके साथ दो अन्‍य युवकों के बारे में पता किया जा रहा है।

पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे स्वजन

राजू की मौत की सूचना पर उसके स्‍वजन भी वहां पहुंचे। परिवार वाले पोस्टमार्टम कराने के पक्ष में नहीं है और रेल पुलिस से शव को देने की मांग कर रहे हैं। वहीं रेल पुलिस बाइक पर सवार दो अन्य युवक के बारे में पता कर रही है। पुलिस बाइक के बारे में भी पता कर रही है। मृतक के पिता उमेश मंडल ने बताया कि वह होली खेलने घर से निकला था।

सदमे में हैं स्‍वजन

इस घटना के बाद स्‍वजन काफी सदमे में हैं। लोग कह रहे हैं कि कुछ देर रुक ही जाते तो क्‍या होगा। रेलवे ने सुरक्षा की दृष्टि से फाटक भी बंद कर दिया था। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतते हैं। देखा जाता है कि लोग फाटक बंद रहने के बाद भी किसी तरह अपनी वाहन को पार कर यात्रा कर लेते हैं। जबकि वाहन पार करने के दौरान चालक को काफी परेशानी होती है। इसके बावजूद भी किसी तरह झुकाकर पाटक पार कर लेते हैं। ऐसी अनहोनी की घटनाएं अक्‍सर यहां होती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.