Move to Jagran APP

Bhagalpur News: कार्टन में बंद कर नवजात को रोड किनारे फेंका, रोने की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने बचाई जान

Bhagalpur News भागलपुर में मानवता को शर्मशार करने वाली खबर सामने आई है। कार्टन में बंद एक नवजात को बाइपास के किनारे मिला। रोने की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने सबसे पहले उसे देखा। इसके बाद इसकी सूचना चाइल्‍ड लाइन...

By Abhishek KumarEdited By: Sat, 26 Mar 2022 08:55 AM (IST)
Bhagalpur News: कार्टन में बंद कर नवजात को रोड किनारे फेंका, रोने की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने बचाई जान
Bhagalpur News: भागलपुर में बाइपास किनारे मिला नवजात।

संस, नाथनगर। Bhagalpur News: भागलपुर जिले के मधुसूदनपुर इलाके के मनोहरपुर बायपास मोड़ के पास सड़क किनारे शुक्रवार की दोपहर एक नवजात बच्ची कार्टन में मिली। वहां आसपास खेल रहे कुछ बच्चों की नजर कार्टन पर पड़ी तो उससे खिलौना समझकर खोलने लगे। कार्टन खुलते ही अंदर से बच्ची के रोने की आवाज आने लगी। बच्चों ने इसकी सूचना ग्रामीणों को दी। इसके बाद वहां मनसर गांव की पहुंची एक वृद्ध महिला ने उक्त नवजात बच्ची को कलेजे से लगाया और घर जाकर अपनी बहू के गोद में दे दिया। लोग इस बच्ची को जन्म देने वाली मां को कोस रहे थे।

भागलपुर में बाइपास के किनारे कार्टन में नवजात को फेंका, बच्ची की रोने की आवाज सुनकर दौड़े ग्रामीण ने उठाया, पुलिस को नहीं है कोई जानकारी

मनसर गांव के ही कुछ ग्रामीणों ने बताया कि उक्त नवजात बच्ची को ले जाने वाली वृद्ध महिला विकास कुमार यादव नामक ग्रामीण की मां है। विकास को शादी के 10 साल बाद भी बच्चे का सुख नहीं मिला है। इसलिए उसकी मां की ममता नवजात बच्ची को रोते देख जाग उठी और उसे लेकर अपनी बहू के गोद में दे दिया। उधर, इस संबंध में पुलिस को कोई जानकारी नहीं है, जबकि नवजात बच्ची का फोटो व उसे मनसर गांव में रखे जाने की बात एक ग्रामीण ने सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। इसके बावजूद पुलिस को भनक तक नहीं लगी।

पुलिस अधिकारी बोले- नहीं है इस तरह की सूचना 

मधुसूदनपुर ओपी प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि उन्हें इस तरह की कोई सूचना नहीं मिली है। गांव में जाकर मामले की जांच की जाएगी। यदि नवजात बच्ची मिली है तो इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को देते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं, इस घटना को लेकर पूरे दिन चर्चा होती रही। कुछ दिन पहले भी भागलपुर में इसी तरह एक नवजात झाड़ी में मिला था।