Move to Jagran APP

बिहार में BPSC से बहाल शिक्षक छोड़ रहे नौकरी, औरंगाबाद में ही 30 ने दिया इस्‍तीफा; कारण जान हो जाएंगे हैरान

Bihar teacher resignation बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से बहाल नौ शिक्षकों ने गुरुवार को नौकरी छोड़ दी है। इन शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने त्यागपत्र स्‍वीकार कर लिए हैं। जिले में अब तक 30 से ज्‍यादा शिक्षक नौकरी से इस्‍तीफा दे चुके हैं जबकि राज्‍य भर में यह संख्‍या ज्‍यादा है।

By Manish Kumar Edited By: Deepti Mishra Published: Fri, 02 Feb 2024 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 02 Feb 2024 05:50 PM (IST)
बिहार में BPSC से बहाल शिक्षक छोड़ रहे नौकरी, औरंगाबाद में ही 30 ने दिया इस्‍तीफा; कारण जान हो जाएंगे हैरान
Bihar Education department News: बीपीएससी से बहाल शिक्षक छोड़ रहे नौकरी।

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। एक तरफ लोग नौकरी के लिए सरकार को घेरते हैं तो वहीं दूसरी ओर बिहार में शिक्षक नौकरी छोड़ रहे हैं। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से बहाल नौ शिक्षकों ने गुरुवार को नौकरी छोड़ दी है। इन शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने त्यागपत्र स्‍वीकार कर लिया है।

loksabha election banner

जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार, सदर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में पदस्थापित शिक्षक नीतू यादव, ओबरा के प्राथमिक विद्यालय चेचाढ़ी में कार्यरत प्रज्ञा परमिता महाराणा, देव के मध्य विद्यालय केताकी-2 में कार्यरत ऐश्वर्य श्रीवास्तव ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया।

इसके अलावा, रफीगंज के मध्य विद्यालय अमरपुरा में कार्यरत अविनाश सिंह, मध्य विद्यालय खैरी में पदस्थापित हर्षवर्धन, प्राथमिक विद्यालय अधीन बिगहा में कार्यरत कृष्णा पांडेय, मध्य विद्यालय बलार में कार्यरत उमाकांत मिश्र, मदनपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय नथु बिगहा में कार्यरत रंधीर कुमार और प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में कार्यरत रजत यादव ने भी शिक्षक के पद से इस्‍तीफा दे दिया। सभी का त्यागपत्र स्वीकृत कर लिया गया है।

सभी सामान्य विषय के शिक्षक थे। त्यागपत्र देने वाले शिक्षकों ने नौकरी छोड़ने का कारण व्यक्तिगत बताया है। शिक्षकों के त्यागपत्र देने से संबंधित जानकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को दी गई है।

यह नौकरी छोड़ने का कारण

जानकारी के मुताबिक, जिले में अब तक बीपीएससी से बहाल करीब 30 शिक्षकों ने त्यागपत्र दिया है। बताया जाता है कि कई शिक्षकों की पत्नियां भी शिक्षक हैं और दोनों का पदस्थापन दो जिलों में किया गया, जिस कारण नौकरी से त्यागपत्र दिए हैं। कुछ दूसरे जिले के शिक्षकों का पदस्थापन घर से दूर विद्यालय में हो गया है, जिस कारण नौकरी छोड़ रहे हैं तो कुछ की नौकरी दूसरे विभाग में लगने के कारण शिक्षक की नौकरी से त्यागपत्र दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें -भागलपुर में हत्‍या के मामले में चार को दोषी करार, एक ही परिवार के 4 सदस्‍यों की चाकू से गोद-गोदकर ली थी जान

यह भी पढ़ें -बिहार में धान-गेहूं की खेती छोड़ किसानों ने उगाई ये फसल, हर माह लाखों रुपये का हो रहा मुनाफा; महानगरों से आ रही मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.