Move to Jagran APP

Bihar News:औरंगाबाद में सिलेंडर विस्फोट होने के बाद कई चपेट में, चिल्लाते भागे लोग , वाक़या जान कांप जाएगी रूह

आग लगने के बाद मोहल्ले में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी दौड़े पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए। सूचना बाद करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी भी आग को बुझाने में लग गए तभी घर और नीचे दुकान में रहे सिलेंडर बैट्री और फ्रिज विस्फोट करने लगे।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 29 Oct 2022 01:37 PM (IST)Updated: Sat, 29 Oct 2022 02:36 PM (IST)
Bihar News:औरंगाबाद में सिलेंडर विस्फोट होने के बाद कई चपेट में, चिल्लाते भागे लोग , वाक़या जान कांप जाएगी रूह
घायलों को देखने सदर अस्पताल पहुंचे डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश कुमार मिश्र और सांसद सुशील कुमार सिंह

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद : शहर के शाहगंज तेली मोहल्ला में शनिवार की सुबह करीब ढाई बजे रसोई गैस का रिसाव होने से अनिल गोस्वामी के घर और दुकान में आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई। मकान के नीचे दुकान था और ऊपर घर के परिवार के लोग रहते हैं। छठ पर्व का प्रसाद (टिकरी) बनाने के दौरान सिलेंडर के पाइप से गैस का रिसाव हुआ और आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से घर में फैल गया। महिलाएं तो किसी तरह बाहर निकल गई पर घर मालिक अनिल, उनका पुत्र आर्यन गोस्वामी और भतीजा अनूप गोस्वामी आग को बुझाने का प्रयास करने लगे। जिसमें सभी झुलस गए।

loksabha election banner

घर में जला पड़ा सामान

आग बुझाने में दिखा साम्प्रदायिक सौहार्द

बाहर निकली महिलाएं शोर मचाते हुए रोने व चिल्लाने लगी तो मोहल्ले के लोग दौड़कर पहुंचे। मोहल्ले में रहने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के लोग भी दौड़े पहुंचे और आग को बुझाने में जुट गए। सूचना के बाद नगर थाना से पहुंचे करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी भी आग को बुझाने में लग गए तभी घर और नीचे दुकान में आग के फैल जाने से अंदर रहे सिलेंडर, बैट्री और फ्रिज विस्फोट करने लगे। सिलेंडर के विस्फोट होने के बाद जो भी आग बुझाने में लगे थे सभी चपेट में आ गए। आग हवा में फैल गई।

ये भी पढ़ें, छठ का प्रसाद बनाने के दौरान सिलेंडर में लगी आग, बुझाने के दौरान विस्फोट, 34 घायल, दो दर्जन रेफर 

पतली गली होने के कारण दिक़्क़त

बचाने वाले पुलिसकर्मी और नागरिक भागने लगे और पीछे से आग उनके बदन में पकड़ ले रही थी। बदन में आग पकड़ने के बाद नागरिक अपने शरीर के कपड़े भी खोलकर फेंकने लगे। जिसके बदन में आग पकड़ रही थी रोते चिल्लाते भाग रहे थे। घर के पास मोहल्ले की संकीर्ण गली होने के कारण लोग तुरंत बाहर नहीं भाग सके जिस कारण पांच पुलिसकर्मी समेत करीब 34 लोग आग की चपेट में आ गए और झुलस गए। मोहल्ले के नागरिकों ने बताया कि आग लगने के बाद जब सिलेंडर तेज धमाके के साथ विस्फोट किया तो पास के घरों में भी कंपन हुआ। सभी का घर एक दूसरे से सटा है जिसके कारण पास के घरों में रहने वाले कुछ लोग छतों के ऊपर भागे तो कुछ लोग बाहर निकलकर भागे। 

डेढ़ घंटे बाद दमकल और कर्मी पहुंचे 

करीब दो घंटे तक मोहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल रहा। घटना के करीब डेढ़ घंटे बाद अग्निशमन विभाग से दमकल और कर्मी पहुंचे और आग पर काबू पाया। जिला समादेष्टा विनय कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस लाइन से अग्निशमन वाहन निकल गई थी पर बाजार में सब्जी मंडी के पास फल और सब्जी लदे वाहनों के खड़े होने के कारण वाहनों को पहुंचने में थोड़ा विलंब हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.