Move to Jagran APP

राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला अररिया से गिरफ्तार, युवक खुद को बता रहा था छोटा श‍कील

राम मंदिर को 22 जनवरी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को बिहार में अररिया जिले की पलासी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तार युवक मु. इंतखाब (21 वर्ष) अररिया जिला के पलासी थाना क्षेत्र स्थित बलुआ कलियागंज का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस ने वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek Jain Published: Sun, 21 Jan 2024 12:11 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2024 12:11 AM (IST)
राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला अररिया से गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, अररिया। राम मंदिर को 22 जनवरी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले युवक को बिहार में अररिया जिले की पलासी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

गिरफ्तार युवक मु. इंतखाब (21 वर्ष) अररिया जिला के पलासी थाना क्षेत्र स्थित बलुआ कलियागंज का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस ने वह मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है, जिससे आरोपित ने एक दिन पहले शुक्रवार की शाम डायल-112 पर पुलिस को धमकी भरा कॉल किया था।

डॉयल 112 पर किया था कॉल

एसपी कार्यालय से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि फोन पर आरोपित स्वयं को छोटा शकील बता रहा था। यह भी कि वह दाउद इब्राहिम के गिरोह का आतंकी है, उसने पुलिस के डायल 112 पर कई बार कॉल कर 22 को जनवरी अयोध्‍या में राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इस पर त्वरित कार्रवाई की गई। आरोपित के कॉल डिटेल को तकनीकी शाखा से डिटेक्ट किया गया।

जांच में पता चला कि धमकी देने वाले व्यक्ति ने जिस मोबाइल नंबर का उपयोग किया वह पलासी के बलुआ निवासी मु. इब्राहिम पुत्र मु. जमालुद्दीन के नाम से पंजीकृत है। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पलासी थाना पुलिस ने शुक्रवार की देर रात छापेमारी कर धमकी देने वाले मोबाइल के धारक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

जांच में पता चला कि धमकी देने वाले युवक का वास्तविक नाम मु. इंतखाब है। इस मामले में पलासी थाने में कांड दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार युवक को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया है। उसके मोबाइल की जांच की जा रही है। मोबाइल को फोरेंसिक जांच के लिए भी भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें -

Bihar Politics: लालू-तेजस्‍वी की नीतीश कुमार से मुलाकात पर मंत्री का सामने आया बयान, NDA को लेकर कह दी बड़ी बात

'बिहार में I.N.D.I. गठबंधन का टूटना तय', पशुपति पारस ने लालू-नीतीश को लेकर दिया बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.