Move to Jagran APP

Video: भरी पंचायत से बहन को बाइक पर उठा ले गए भाई, चीखती रही युवती; लव मैरिज पर गांव में संग्राम

Love Marriage बथनाहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत भंगही पंचायत के श्यामनगर गांव में एक प्रेमी युगल द्वारा घर से भागकर अंतरजातीय विवाह करना गांव में दो पक्षों के बीच तनाव का कारण बन गया है।लड़का छोटू कुमार ठाकुर पिता सुरेश ठाकुर तथा लड़की रूपा पिता दिनेश मंडल अलग-अलग जाति से हैं।

By Ashutosh Kumar NiralaEdited By: Prateek JainPublished: Mon, 05 Jun 2023 07:25 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jun 2023 08:36 PM (IST)
चचेरी बहन को पंचायत से जबरन उठा ले गए भाई, Video वायरल; तनाव बढ़ता देख पुलिस बीच में आई

बथानाहा (अररिया), संवाद सूत्र: बथनाहा ओपी क्षेत्र अंतर्गत भंगही पंचायत के श्यामनगर गांव में एक प्रेमी युगल द्वारा घर से भागकर अंतरजातीय विवाह करना गांव में दो पक्षों के बीच तनाव का कारण बन गया है।

loksabha election banner

लड़का छोटू कुमार ठाकुर पिता सुरेश ठाकुर तथा लड़की रूपा कुमारी पिता दिनेश मंडल अलग-अलग जाति से हैं। लड़का 20 वर्ष व लड़की 18 वर्ष की है।

दोनों ने मंदिर में की शादी, शपथ पत्र में किया जिक्र

इधर लड़का-लड़की दोनों का आयु कम होना एवं दोनों का अलग-अलग जाति में प्रेम विवाह से समाज में भारी आक्रोश है। बताया जाता है कि प्रेमी युगल ने सुपौल जिले के तिलेश्वर महादेव मंदिर में 30 मई को शादी की है, जिसका जिक्र शपथ पत्र में है।

इधर, मामले को लेकर सामाजिक स्तर पर एक पंचायत का आयोजन कर लड़का पक्ष पर दवाब बनाकर लड़की को बरामद कर लिया गया।

लड़की को जबरन उठाकर ले जाने का वीडियो हुआ वायरल

मगर लड़की की बरामदगी के बाद जिस तरह से लड़की के चचेरे भाई उसे जबरदस्ती बाइक पर बिठाकर ले गए। इस मामले ने एक अलग ही मोड़ ले लिया है।

इधर, गांव में हुई पंचायत जिसमें चचेरे भाइयों के बहन को जबरन बाइक पर ले जाने के कुछ वीडि‍यो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो गए, जिसके बाद मामले में पुलिस भी सक्रिय हो गई।

सुलझने के बजाय और गहरा गया मामला

वहीं, शनिवार को ग्रामीण स्तर पर हुई पंचायत के बाद भी विवाद सुलझने के बजाय और गहराता चला गया। मामले में लड़का के पिता सुरेश ठाकुर ने बथनाहा ओपी में एक लिखित आवेदन देकर पंचायत के मुखिया सहित कुछ अन्य लोगों के विरुद्ध मारपीट एवं दुर्व्यवहार करने, उनके बेटे की नव विवाहित पत्नी को अगवा करने तथा जबरन कुछ कागजों पर हस्ताक्षर करवा लेने की शिकायत की गई।

इस मामले में पूर्व से लड़की के चाचा अवधेश मंडल के द्वारा बथनाहा ओपी अध्यक्ष को दिए आवेदन में छोटू ठाकुर एवं उसके पिता समेत 8-10 लोगों को नामजद बनाते हुए उसकी भतीजी रूपा कुमारी को अगवा कर लेने की शिकायत की गई। वहीं, दूसरी ओर मामले को कुछ लोगों द्वारा राजनीतिक रंग देने का भी प्रयास किया जा रहा है।

पुलिस ने लड़की को अभिरक्षा में लिया

इधर, मामले को गहराता देख व भारी दवाब के बाद फारबिसगंज एसडीपीओ खुसरू सिराज बथनाहा पुलिस के साथ श्यामनगर गांव पहुंचकर बरामद लड़की को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया।

बथनाहा ओपी अध्यक्ष नंद किशोर नंदन ने बताया कि कल रविवार होने के कारण लड़की को अदालत में हाजिर नहीं कराया जा सका, सोमवार को लड़की का बयान कराने अदालत लाया गया है।

इसके पहले आ चुका इंटरफेथ मैरिज का मामला

वहीं, दूसरी ओर समाज का माहौल अभी भी अशांत बना हुआ है। गौरतलब है कि अभी हाल ही में श्यामनगर की ही एक हिंदू युवती का दूसरे समुदाय के शादीशुदा और तीन बच्चों के पिता के साथ शादी का मामला भी काफी चर्चा में रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.