Move to Jagran APP

Skoda Kushaq Anniversary Edition ने दिवाली से ठीक पहले दी दस्तक, जानें क्या है कीमत, माइलेज और नई खूबियां

Skoda Kushaq Anniversary Edition को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह मॉडल के स्टाइल वेरिएंट पर आधारित है और इसमें दो इंजनों का विकल्प मिलता है। फीचर्स के रूप में इसे नए लोगो के अलावा और भी बहुत से अपडेट्स मिले हैं।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2022 08:14 AM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2022 08:14 AM (IST)
Skoda Kushaq Anniversary Edition Launched, See Full Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Skoda Kushaq Anniversary Edition Launched: वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा (Skoda) ने अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली मिड साइज एसयूवी कुशाक के एक साल पूरे होने की खुशी में इसके एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च कर दिया है। कुशाक को पिछले साल जून में लॉन्च किया गया था और तब से इस एसयूवी ने बिक्री के कई नए रिकॉर्ड बनाएं।

एनिवर्सरी एडिशन को कुशाक के 1. 0 लीटर वाले स्टाइल ट्रिम और 1.5 लीटर वाले ट्रिम के साथ लाया गया है। वहीं, इसे एनिवर्सरी फील देने के लिए बहुत से फीचर्स को इसमें जोड़ा गया है।

कुशाक एनिवर्सरी कार का लुक और फीचर्स

Kushaq Anniversary Edition कार को बाकी मॉडल से अलग लुक देने के लिए इसमें सी-पिलर और स्टीयरिंग व्हील पर नया बैज मिलता है, जिस पर 'एनिवर्सरी एडिशन' लिखा है। इसके अलावा नए अपडेट्स के रूप में नए डोर-एज प्रोटेक्टर्स, नई कंट्रास्ट स्टिचिंग और एक क्रोम एप्लीक को जोड़ा गया है। हालांकि, सामने से देखने पर आपको इसके बेस मॉडल और एनिवर्सरी एडिशन में ज्यादा अंतर नहीं समझ आएगा, क्योंकि इसके रंगों में कोई नयापन नहीं है। इसके फ्रंट बंपर, सनरूफ और 17-इंच अलॉय व्हील्स पर फॉक्स डिफ्यूजर एलिमेंट को पहले की तरह ही बरकरार रखा गया है।

केबिन फीचर्स अपडेट में 8.0 इंच टचस्क्रीन को 10.0 इंच टचस्क्रीन से बदल दिया गया है और बाकी फीचर्स पहले की तरह है। 

नए कुशाक मॉडल का इंजन

कुशाक एनिवर्सरी एडिशन कार में इंजन के लिए स्टाइल 1.0 और 1.5 ट्रिम्स को अपडेट करके इस मॉडल को बनाया गया है। इस वजह से इसका पावरट्रेन भी इसके बेस मॉडल के समान ही है। एनिवर्सरी एडिशन में आपको 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 115hp की पावर और 175Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और इसकी माइलेज 17kmpl है। वहीं, इसके 1.5-लीटर,मॉडल में चार-सिलेंडर टर्बो मोटर दिया गया है जो 150hp की पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है और इसकी माइलेज 18 kmpl है।

ट्रांसमिशन की बात करें तो 1.0 लीटर मॉडल में पैडल शिफ्टर्स के साथ 6-स्पीड मैनुअल या टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जबकि 1.5 लीटर मॉडल में 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को जोड़ा गया है।

Kushaq Anniversary Edition की कीमत

Kushaq एनिवर्सरी एडिशन की कीमत पर बात करें तो इसके 1.0 लीटर स्टाइल मैनुअल वेरिएंट (बेस मॉडल ) को 15.59 लाख रुपये में लाया गया है। जबकि इसका ऑटोमैटिक वेरिएंट 17.29 लाख रुपये में लाया गया है। इसके 1.5 लीटर मैनुअल वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 17.49 लाख रुपये देने होंगे। वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 19.09 लाख रुपये रखी गई है। इस तरह सारे वेरिएंट की कीमतों में कुशाक मॉडल की तुलना में 30,000 रुपये अतिरिक्त चुकाने होंगे।

ये भी पढ़ें-

खरीदने के बाद भी लगभग 2 साल तक नहीं मिलेगी आपको ये गाड़ी, वेटिंग पीरियड का रोज बन रहा नया रिकॉर्ड

आपकी पेट्रोल कार भी बन सकती CNG, बस करना होगा इन आसान से टिप्स को फॉलो


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.