नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Renault Kwid को सबसे पहले भारत में 2015 में लॉन्च किया गया था और यह मॉडल भारत में आने के बाद हिट होना शुरू हो गया। अपने सेगमेंट में Renault Kwid पहली ऐसी हैचबैक थी जिसमें एसयूवी जैसा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया था और यह सेगमेंट-फर्स्ट फीचर था। Kwid वाला इन्फोटेनमेंट सिस्टम समान कंपनी के महंगे मॉडल्स Duster और Captur में भी दिया गया है। अब कंपनी ने 2019 मॉडल्स के लिए नई Kwid रेंज में एडवांस्ड फीचर्स शामिल कर दिए हैं जो कि 0.8L और 1.0L SCe (Smart Control efficiency) पावरट्रेन्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटेड ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में उपलब्ध हैं।

यह आकर्षक, अभिनव और सस्ती कार Renault के लिए भारत में एक गेम चेंजर के रूप में शामिल हुई और कंपनी ने इसकी 2,75,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की। अब कंपनी ने इसमें कई सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स और एक नया 17.64cc टच स्क्रीन MediaNAV इवोल्यूशन शामिल किया है। सबसे खास बात, कंपनी ने इसकी कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किए हैं।

Renault Kwid हुई पहले से ज्यादा सुरक्षित

Renault की नई Kwid रेंज में कई कई सक्रिय और निष्क्रिय सुरक्षा फीचर्स शामिल किए हैं, इनमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ABS के साथ EBD), ड्राइवर एयरबैग और ड्राइवर और को ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड एलर्ट सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Renault Kwid में शामिल हुआ नया टच स्क्रीन MediaNav

नई Renault Kwid रेंज में नया 17.64 cm टचस्क्रीन MediaNav सिस्मट के साथ कैपेसिटिव टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। यह एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले फीचर्स से लैस है और इसमें ‘Push to talk’ बटन दिया गया है। कंपनी के मुताबिक नया टचस्क्रीन सिस्टम पहले से ज्यादा बेहतर और स्मूथ है। इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें:

इन 9 तस्वीरों में देखें कैसी है Maruti Suzuki की नई Wagon R

15 लाख रुपये से कम कीमत में ये 3 कारें जनवरी में हुई लॉन्च

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप