Move to Jagran APP

भारत में लॉन्च हुई Pravaig Defy ईवी, सिंगल चार्ज पर देगी 500 किमी से अधिक रेंज

यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 500 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम है। इसके अलावा यह ईवी मात्र 4.9 सेकेंड में 0-100 तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है जोकि देश की महज कुछ ही गाड़ियों में देखने को मिलती हैं।

By Atul YadavEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 01:27 PM (IST)
भारत में लॉन्च हुई Pravaig Defy ईवी, सिंगल चार्ज पर देगी 500 किमी से अधिक रेंज
भारत में लॉन्च हुई ये धांसू गाड़ी

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। बेंगलुरू स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी Pravaig ने आज इंडियन मार्केट में अपने पहले इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च कर दिया है, जिसकी शुरूआती कीमत 39 लाख 50 हजार एक्स-शोरूम दिल्ली है। इस ईवी का प्रोडक्शन अगले साल के मध्य में शुरू होगा। शानदार लुक से लैस इस गाड़ी में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलते हैं। आइये जानते ही इस मेड इन इंडिया एसयूवी के रेंज और खासियतों के बारे में।

loksabha election banner

फीचर्स

Pravaig Defy इलेक्ट्रिक एसयूवी के केबिन की बात करें तो इसमें कई एडवांस सुवाधाएं देखने को मिलेंगी, जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डेविएलेट ऑडियो सिस्टम, एक एयर प्यूरीफायर, USB चार्जिंग पोर्ट, वायरलेस फोन चार्जिंग, साथ ही पीछे बैठे यात्रियों के लिए एक अलग से टचस्क्रीन आदि शामिल है।

रेंज और टॉप स्पीड

Parvaig ने दावा किया है उनकी यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 500 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम है। इसके अलावा यह ईवी मात्र 4.9 सेकेंड में 0-100 तक की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है, जोकि देश की महज कुछ ही गाड़ियों में देखने को मिलती हैं।

Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में शार्प LED हेडलैम्प्स, स्ट्रॉन्ग कैरेक्टर लाइन्स, बड़ा रूफ माउंटेड स्पॉइलर, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील्स दिए गए हैं। वहीं कंपनी ने खुलासा किया कि इलेक्ट्रिक एसयूवी में 1,215 एमएम का लेगरूम और 1,050 एमएम का हेडरूम मिलेगा। कंपनी का दावा है कि Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में 234mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

Pravaig Defy इलेक्ट्रिक SUV में 90.2 kWh की बैटरी पैक लगी हुई है, जो 402 बीएचपी की पॉवर और 620 Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें

Nitin Gadkari का एलान, इतने साल बाद 'कबाड़' हो जाएंगी ये सरकारी गाड़ियां, जानिए नियमों में क्या हुआ बदलाव

Toyota Innova Hycross 2023 ने भारत में दी दस्तक, हाइब्रिड इंजन और लेटेस्ट फीचर्स के साथ बुकिंग हुई शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.