Move to Jagran APP

Toyota Innova Hycross ने भारत में दी दस्तक, हाइब्रिड इंजन और लेटेस्ट फीचर्स के साथ बुकिंग हुई शुरू

Toyota Innova Hycross Debuts In India टोयोटा हाईक्रॉस एसयूवी के फीचर्स लुक और पावरट्रेन से पर्दा उठा दिया गया है। यह पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों इंजन विकल्प के साथ आ रही है और इसे अगले साल तक लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Fri, 25 Nov 2022 12:38 PM (IST)Updated: Fri, 25 Nov 2022 12:38 PM (IST)
Toyota Innova Hycross ने भारत में दी दस्तक, हाइब्रिड इंजन और लेटेस्ट फीचर्स के साथ बुकिंग हुई शुरू
Toyota Innova Hycross 2023 Debut In India, See Details

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Innova Hycross 2023: वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) अपने एक और हाइब्रिड इंजन वाले मॉडल के साथ दस्तक दे चुकी है। टोयोटा ने भारतीय ग्राहकों के लिए इनोवा हाईक्रॉस (Innova Hycross) को पेश किया है, जो कि पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों इंजन विकल्पों के साथ लाई गई है। वहीं, इसकी बुकिंग भी आज से शुरू कर दी गई है। तो चलिए टोयोटा की इस नई गाड़ी के बारे में जानते हैं।

loksabha election banner

Toyota Innova Hycross: इंजन

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे दो पावरट्रेन के साथ पेश किया है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 174PS की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इस वेरिएंट को CVT गियरबॉक्स भी दिया गया है।

दूसरी तरफ, हाइब्रिड इंजन के रूप में इसमें 2. 0-लीटर वाला स्ट्रॉन् हाइब्रिड इंजन जोड़ा गया है। 113PS के मोटर के साथ यह इंजन 152PS की पावर और 187Nm का टॉर्क जनरेट कर सकती है। इसके अलावा, यह e-CVT के ट्रांसमिशन से भी लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 21.1kmpl की माइलेज दे सकती है।

Toyota Innova Hycross: लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन के मामले में नई इनोवा हाईक्रॉस को बोल्ड लुक दिया गया है। चंकी बम्पर, हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, स्लीकर हेडलैम्प्स और अपराइट प्रोफाइल इसे बेहद आकर्षक बनाते हैं। वहीं, डिजाइन के लिए 18 इंच के बड़े एलॉय, पतले बॉडी क्लैडिंग, टेपिंग रूफ, 100 मिमी लंबा व्हीलबेस, रैपअराउंड एलईडी टेल लाइट्स को जोड़ा गया है। 

Toyota Innova Hycross: फीचर्स

फीचर्स के लिए टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस को बाहर के साथ-साथ अंदर से भी शानदार बनाया गया है। इसके केबिन में 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay फीचर्स मिलते हैं।

लेटेस्ट प्रीमियम तकनीक के रूप में JBL साउंड सिस्टम, कनेक्टेड कार तकनीक, एडजस्टेबल कैप्टन सीटें, डुअल 10-इंच रियर टचस्क्रीन सिस्टम, ADAS फीचर्स, एम्बिएंट लाइटिंग और सनरूफ को शामिल किया गया है।

Toyota Innova Hycross: कीमत और लॉन्च टाइम

Toyota Innova Hycross SUV की कीमतों का खुलासा फिलहाल नहीं किया गया है। उम्मीद है कि इसे भारत में 20 लाख रुपये की रेंज में लाया जा सकता है। वहीं, जनवरी 2023 में इसे लॉन्च किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, लॉन्चिंग के समय नई इनोवा है हाईक्रॉस को पांच वेरिएंट्स GX, G (पेट्रोल इंजन), VX, ZX और ZX (O) में लाया जाएगा। साथ ही ग्राहकों को 7-सीटर और 8-सीटर विकल्प भी दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

इंजन का CC यानी गाड़ी की जान, केवल पावर ही नहीं इन चीजों से भी है जुड़ाव

नंबर प्लेट को लेकर जरा-भी चूके तो कट सकता है तगड़ा चालान, कभी न करें ये गलतियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.