Move to Jagran APP

मारुति ने Fronx SUV के दो नए वेरिएंट्स को किया लॉन्‍च, जानें कितनी है कीमत

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता Maruti Suzuki की ओर से कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से हाल में ही Fronx एसयूवी के दो नए वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। Fronx के किन वेरिएंट्स को लाया गया है और इनको किस कीमत पर खरीदा जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 14 May 2024 01:00 PM (IST)Updated: Tue, 14 May 2024 01:00 PM (IST)
Maruti ने Fronx के दो नए वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी Fronx के दो नए वेरिएंट्स को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया गया है। कंपनी की ओर से इनको किस कीमत पर लॉन्‍च किया गया है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Maruti Fronx के दो नए वेरिएंट लॉन्‍च

मारुति की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी के तौर पर आने वाली Fronx के दो नए वेरिएंट्स को लॉन्‍च कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी के दो नए वेरिएंट्स को Delta ट्रिम में लाया गया है। कंपनी की ओर से DELTA+ (O) 1.2L 5MT ESP और DELTA+ (O) 1.2L AGS ESP को लॉन्‍च किया गया है।

क्‍या है फर्क

इन दोनों ही वेरिएंट्स में इंजन और तकनीक में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। लेकिन Delta+ के मैनुअल और एएमटी में ऑप्‍शनल विकल्‍प को दिया गया है। लेकिन इनमें कुछ नए फीचर्स को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें- ये हैं दुनिया की सबसे Expensive Cars, Rolls Royce से लेकर Bugatti तक है शामिल

कितना दमदार है इंजन

इन दोनों वेरिएंट्स में कंपनी की ओर से 1197 सीसी का ड्यूलजेट ड्यूल वीवीटी इंजन दिया गया है। जिससे एसयूवी को 66 किलोवाट की पावर और 113 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसके 5स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 21.8 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज मिलता है और इसके 5स्‍पीड एएमटी वेरिएंट के साथ 22.89 का एवरेज मिलता है।

कैसे हैं फीचर्स

फ्रॉन्‍क्‍स में मारुति की ओर से हेड-अप डिस्‍प्‍ले, वायरलेस चार्जर, नौ इंच स्‍मार्ट प्‍ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, स्‍मार्टवॉच कनेक्टिविटी, छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल होल्‍ड असिस्‍ट जैसे कई फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुुताबिक DELTA+ (O) 1.2L 5MT ESP वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 8.93 लाख रुपये रखी गई है। वहीं DELTA+ (O) 1.2L AGS ESP वेरिएंट को 9.43 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Mid Size Sedan सेगमेंट के लिए कैसा रहा April 2024, जानें किस गाड़ी की हुई कितनी बिक्री


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.