नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Lamborghini Huracan Sterrato Launched: लग्जरी कार निर्माता लेम्बोर्गिनी ने अपनी नई हुराकन स्टेरटो (Huracan Sterrato) को लॉन्च कर दिया है। इसे 4.61 करोड़ रुपये में लाया गया है। वहीं, इसकी केवल 1,499 यूनिट्स को ही भारत में लाया जा रहा है।

नई लेम्बोर्गिनी हुराकन स्टेरटो एक ऑल-टेरेन सुपर स्पोर्ट्स कार है जिसमें V10 इंजन को शामिल किया गया है। साथ ही इसमें रैली ड्राइविंग, रीकैलिब्रेटेड स्ट्राडा और स्पोर्ट मोड को शामिल किया गया है।

Huracan Sterrato का इंजन

Huracan Sterrato को पावरट्रेन के रूप में 5.2-लीटर वाला नेचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है। यह इंजन 610bhp की पावर और 560Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही यह 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इस कार को 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में महज 3.4 सेकेंड का समय लगता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटे की है।

ध्यान देने वाली बात है कि नई हुराकैन पहले से मौजूद हुराकैन AWD की तुलना में आधा सेकंड धीमा है और इसकी टॉप स्पीड 60kph कम है।

Huracan Sterrato का डिजाइन

डिजाइन के मामले में लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो सबसे पहले चंकी साइड स्कर्ट्स, स्पॉट लैंप की एक जोड़ी और स्टोन गार्ड दिखाई देती है। इसके अलावा, रूफ रेल्स, बेहतर डिपार्चर एंगल, अपडेटेड डिफ्यूज़र, बोल्ट-ऑन रग्ड फेंडर फ्लेयर्स जैसे बहुत से फीचर्स दिखाई देते हैं। शानदार लुक के साथ इस लग्जरी कार में पिच और रोल इंडिकेटर को भी शामिल किया गया है। कार में 19-इंच के ब्लैक-आउट व्हील्स भी मिलते है और इसमें 44mm ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। 

भारत में लेम्बोर्गिनी हुराकैन स्टेरटो की डिलीवरी अगले साल की तीसरी तिमाही से शुरू कर दी जाएगी और इसका मुकाबला Porsche 911 Dakar से होगा।

ये भी पढ़ें-

Car Engine Seized Symptoms: इंजन सीज होने पर खुद बताएगी आपकी कार, सतर्क हो जाएं वरना लगेगी हजारों रुपये की चपत

हाईवे पर स्पीड बढ़ाते ही कांपने लगती है आपकी कार? इस खतरनाक लक्षण को न करें नजरअंदाज

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट