Move to Jagran APP

Jeep Wrangler Rubicon भारत में हुई लॉन्च, कीमत 68.94 लाख रुपये

Jeep Wrangler Rubicon को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 64.98 लाख रुपये (एक्स शोरूम इंडिया) रखी है

By Ankit DubeyEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:46 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:46 AM (IST)
Jeep Wrangler Rubicon भारत में हुई लॉन्च, कीमत 68.94 लाख रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Jeep Wrangler Rubicon को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 64.98 लाख रुपये (एक्स शोरूम, इंडिया) रखी है। भारत के लिए Jeep Wrangler Rubicon एक 5-डोर मॉडल है और Jeep का कहना है कि कंपनी इसकी डिलीवरी 15 मार्च 2020 से शुरू कर देगी। भारतीय बाजार में Jeep Wrangler Rubicon को कंप्लीट्ली बिल्ट यूनिट (CBU) के तौर पर लाया जाएगा।

loksabha election banner

Jeep Wrangler Rubicon को रोल-आउट करते हुए, FCA इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर, Partha Datta ने कहा, "भारतीय ग्राहकों को आमतौर पर पता होता है कि वे आगे क्या खरीदना चाहते हैं और कई ऐसे हैं जिन्होंने दुनिया में सबसे ज्यादा मान्यता प्राप्त वाहन के मालिक होने का इंतजार किया है। Wrangler Rubicon ने कई ऐसे पारखी लोगों का ध्यान आकर्षित किया है जो अपनी Jeep को अच्छी तरह से जानते हैं। हमारे पास पहले से ही हमारे प्रतिष्ठित ऑफ-रोडर को खरीदने के लिए उत्सुक ग्राहकों का एक अभूतपूर्व ऑर्डर बैंक है। हम प्रत्याशित की तुलना में ग्राहकों को जल्द ही हमारे पूरे Rubicon इंपोर्ट शिपमेंट की डिलीवरी को पूरा करने के लिए तैयार हैं। Jeep Wrangler हमारे लिए भारत में वास्तव में एक सफल फ्लैगशिप प्रोडक्ट रहा है और यह 2016 में लॉन्च होने के बाद से हमारे CBU की बिक्री लगभग 67 फीसद है।"

Wrangler Rubicon में 2.0 लीटर 4-सिलेंडर टर्बो-चार्ज्ड मोटर दी गई है, जो 265 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। सबसे खास बात यह गियरबॉक्स 77.2:1 का क्रॉल रेश्यो देता है। इसके साथ ही इस एसयूवी में 75 निष्क्रिय और सक्रिय सेफ्टी और सेक्योरिटी फीचर्स दिए गए हैं जिसमें ड्राइवर और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग्स, सप्लिमेंटरी सीट-माउंटेड साइड एयरबैग्स, पार्क असिस्ट सिस्टम, रियर बैक अप कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेलर स्वे कंट्रोल, एंटी-लॉक ब्रेक्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक रोल मिटिगेशन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग दिया गया है।

Jeep Wrangler Rubicon का नाम एक फेमस 'Rubicon Trail' के लिए एक श्रद्धांजलि है, जो अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य में लेक ताहो के पास स्थित है। ट्रेल दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित 4x4 ऑफ-रोडिंग अनुभवों में से एक प्रदान करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.