नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW M8 Competition 50 Jahre M Edition: लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी नई एम8 कॉम्पिटिशन कूप के 50 जहरे एम एडिशन को लॉन्च कर दिया है। इसे 2.55 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लाया गया है। इस कीमत के साथ यह अब तक का सबसे महंगा स्पेशल एडिशन भी बन गया है।

बता दें कि ब्रांड के एम डिवीजन (M Division) की चल रही 50वीं वर्षगांठ की खुशी में निर्माता ने जहरे एम स्पेशल एडिशन रेंज को लॉन्च किया है। इसमें पहले ही M340i, 630i M स्पोर्ट, 530i M स्पोर्ट, M4 कॉम्पिटिशन, X7 40i M स्पोर्ट और X4 M स्पोर्ट पेश किए जा चुके हैं। वहीं, बाद में बीएमडब्ल्यू भारत में तीन और 50 जहरे एम एडिशन को पेश करेगी।

Competition 50 Jahre का लुक

नई कॉम्पिटिशन कूप 50 जहरे के डिजाइन में ग्लॉस ब्लैक किडनी ग्रिल, रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ 20 इंच के ब्लैक अलॉय व्हील और एक एम स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा, इसे चार नए बीएमडब्ल्यू रंगों में उपलब्ध कराया गया है। इसमें डेटोना बीच ब्लू, फ्रोजन ब्रिलियंट व्हाइट, फ्रोजन मरीना बे ब्लू, फ्रोजन डीप ग्रीन और फ्रोजन डीप ग्रे रंग शामिल हैं। कार के आगे, पीछे और हब कैप पर नए बैज देखने को मिलते हैं, जो कि इसके बाकी स्पेशल एडिशन पर भी दिए गए हैं।

इन सारे एडिशन के अलावा, बीएमडब्ल्यू एम8 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन पर मानक के रूप में एक एम कार्बन पैक भी मिलता है। इस पैक में कार्बन फाइबर-फिनिश्ड फ्रंट बम्पर, साइड एयर इनटेक, एक्सटीरियर मिरर कैप, रियर स्पॉइलर और रियर डिफ्यूज़र शामिल हैं। ब्रांड के दावा किया है कि ये कार्बन फाइबर पार्ट्स M8 के वजन और एयरोडायनामिक ड्रैग को कम करने में मदद करते हैं।

ये भी पढ़ें-

Upcoming Cars October 2022: दिवाली से पहले लॉन्च हो सकती हैं ये शानदार कारें, देखें संभावित कीमत और फीचर्स

सबसे लंबी रेंज वाले Electric Vehicle खरीदने का बना रहे हैं प्लान? देखें कारों की पूरी लिस्ट

मिलता है टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन

बीएमडब्ल्यू एम8 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन के पावरट्रेन में स्टैंडर्ड कार के समान 4.4 लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 625hp की पावर और 750Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए कार को 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ के साथ जोड़ा गया है। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में इस स्पेशल कार को केवल 3.2 सेकंड का समय लगता है।

इंटीरियर में इन फीचर्स को किया गया है अपडेट

बीएमडब्ल्यू एम8 कॉम्पिटिशन 50 जहरे एम एडिशन में अपडेटेड फीचर्स के रूप में एक्सड्राइव ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम और एडेप्टिव सस्पेंशन देखने को मिलते हैं। साथ ही ड्राइविंग को आरामदायक राइडिंग के लिए इस कार को तीन ड्राइविंग मोड्स- कम्फर्ट, स्पोर्ट और स्पोर्ट+ से लैस किया गया है। इसके केबिन में लेदर मेरिनो अपहोल्स्ट्री, एक अल्कांतारा एन्थ्रेसाइट-फिनिश्ड हेडलाइनर को रखा गया है। फीचर्स के रूप में इसमें 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंबियंट लाइटिंग, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम और वायरलेस Apple CarPlay जैसे उपकरण शामिल हैं।

Edited By: Sonali Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट