Move to Jagran APP

Bajaj Pulsar P150: 150cc सेगमेंट में बजाज ने उतारी नई पल्सर बाइक, फीचर्स देख कहेंगे मोटरसाइकिल हो तो ऐसी!

Bajaj Pulsar P150 बाइक को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। यह एक हल्की और किफायती बाइक के रूप में आई है। साथ ही इसमें दो वेरिएंट्स देखने को मिलते हैं। इंजन पावर की बात करें तो इसमें 149cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है।

By Sonali SinghEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2022 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 06:54 PM (IST)
Bajaj Pulsar P150 Launched In India, See Key Features Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Pulsar P150: दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने 150cc रेंज में अपनी नई पल्सर बाइक को लॉन्च कर दिया है। यह एक लाइटवेट बाइक है, जिसे लाइनअप में मौजूदा प्लसर 150 के ऊपर लाया जा रहा है। हल्की होने के साथ ही यह पल्सर लाइनअप में एक किफायती मॉडल भी है, जिसे दो वेरिएंट के साथ लाया गया है।

loksabha election banner

Bajaj Pulsar P150 का इंजन पावर

पावरट्रेन के रूप में नई पल्सर पी150 बाइक में 149cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,500rpm पर 14.5hp की पावर और 6,000rpm पर 13.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए बाइक को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून भी किया गया है।

मौजूदा मॉडल से है हल्का

नई पल्सर पी150 बाइक को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह जबरदस्त पावर देने के बावजूद महज 140 किलोग्राम है। इससे यह बाजार में मौजूद पल्सर 150 मॉडल से 10 किलोग्राम हल्का हो जाता है। इसके आलवा, इस बाइक में फुल-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप, एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और सेमी-डिजिटल 'इन्फिनिटी' इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। ये सभी फीचर्स पी150 को और भी प्रीमियम बाइक के रूप में लाते हैं।

Bajaj Pulsar P150 सेफ्टी फीचर्स

राइडर सुरक्षा के लिए इस बाइक में बहुत से फीचर्स देखने को मिलते हैं। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए इसमें 31mm टेलिस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक दिया गया है, जो कि बेस मॉडल से काफी बेहतर है। इसके अलावा, ब्रेकिंग सिस्टम के लिए बाइक में 260mm का फ्रंट डिस्क और 230mm का रियर डिस्क दिया गया है। साथ ही सिंगल चैनल ABS सिस्टम भी मिलता है। बाइक को हर तरह के रास्तों पर चलने के लिए 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

Pulsar P150 के कलर और वेरिएंट्स

बजाज पल्सर P150 बाइक को सिंगल सीट और स्प्लीट सीट जैसे दो वेरिएंट में खरीदा जा सकता है। सिंगल सीट वेरिएंट में रियर ड्रम ब्रेक और सिंगल-पीस हैंडलबार दिए गए हैं, जबकि स्प्लिट सीट वेरिएंट में रियर डिस्क ब्रेक और क्लिप-ऑन हैंडलबार मिलते हैं।

Bajaj Pulsar P150 की कीमत

कीमत की बात करें तो बजाज पल्सर पी150 1.17 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। अपने सेगमेंट में यह Honda Unicorn, Yamaha FZ Fi V3 और TVS Apache RTR 160 को टक्कर देती है।

ये भी पढ़ें-

सर्दियों में ब्रेक लगाने पर आती है सीटी जैसी आवाज? हल्के में लेना पड़ न जाए भारी, तुरंत करें ये उपाय

Car में बैठते ही बदबू से हो जाता है मूड खराब? अपनाएं ये टिप्स, साथ बैठने वाले भी हो जाएंगे इम्प्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.