Move to Jagran APP

3.55 करोड़ की कीमत पर लॉन्‍च हुई Aston Martin की New Vantage सुपरकार, जानें क्‍या हैं खासियत

दुनियाभर में अपनी दमदार कारों के लिए पहचान बनाने वाली Aston Martin ने भारतीय बाजार में New Vantage को लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस कार में किस तरह की खासियत दी गई हैं। कितना दमदार इंजन इसमें दिया गया है और इस कार को किस कीमत पर देश में लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 23 Apr 2024 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 04:00 PM (IST)
Aston Martin ने इंडिया में अपनी New Vantage Supercar को लॉन्‍च कर दिया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में लगातार दमदार इंजन और फीचर्स के साथ नई कारों को लॉन्‍च और पेश किया जा रहा है। इसी क्रम में Aston Martin की ओर से New Vantage को भी भारत में लॉन्‍च किया गया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि कंपनी की ओर से इसे किस कीमत और खासियतों के साथ लॉन्‍च किया गया है।

loksabha election banner

Aston Martin की New Vantage हुई लॉन्‍च

एस्‍टन मार्टिन ने भारत में अपनी New Vantage को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी की ओर से इस कार में कई बेहतरीन फीचर्स को दिया गया है। इसके साथ ही इसमें काफी दमदार इंजन भी दिया गया है।

कितना दमदार इंजन

Aston Martin ने New Vantage में चार लीटर का वी8 ट्विन टर्बो इंजन दिया है। जिससे इसे 665 पीएस पावर और 800 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। नई वैंटेज सिर्फ 3.4 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 32 किलोमीटर प्रति घंटे तक जाती है। अधिकतम रोमांच के लिए बनाए गए इसके चेसिस और पावरट्रेन को शानदार ड्राइवर इंगेजमेंट प्रदान करने के लिए संजीदगी से ट्यून किया गया है, जो कि 50:50 का परफेक्‍ट वेट डिस्‍ट्रीब्‍यूशन देता है।

यह भी पढ़ें- Volkswagen Taigun GT Line और GT Plus Sport हुई लॉन्‍च, जानें कैसी हैं खूबियां और कीमत

कैसे हैं फीचर्स

कंपनी की ओर से नई वैंटेज में कई बेहतरीन फीचर ऑफर किए गए हैं। नई वैंटेज में एक्टिव व्हीकल डायनेमिक्स, बिलस्टीन DTX एडेप्टिव डैम्पर्स और एक इलेक्ट्रॉनिक रियर डिफरेंशियल (ई-डिफ) को दिया गया है। इसके साथ ही इसमें मिशेलिन पायलट एस 5 टायर, अत्याधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम और खास तौर पर तैयार किया गया इंटीरियर दिया गया है।

अधिकारियों ने कही यह बात

एस्टन मार्टिन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, एमेडियो फेलिसा ने कहा: “आज हम हाई परफार्मेंस वाली कारों की दुनिया में भारी परिवर्तन के दौर में प्रवेश करने जा रहे हैं तो जरूरी है कि हम उन खूबियों को भी अपनाए, जिनको शामिल करके किसी मशहूर ब्रांड को बनाया गया है। वैंटेज नाम वाली किसी भी कार में कसौटी पर खरा उतरने के लिए काफी खूबियां होती है, इसी वजह से यह नवीनतम मॉडल अपने सबसे प्‍योर और स्पष्ट रूप में हाई परफॉर्मेंस के प्रति सच्‍ची प्रतिबद्धता रखता है। क्लास-लीडिंग पावर और रफ्तार इसकी विश्‍वसनीयता को और बढ़ाती है, लेकिन वैंटेज के पूरी तरह से संतुलित फ्रंट-इंजन रियर-ड्राइव चेसिस के लिए नवीनतम तकनीकों के एक्‍सपर्ट एप्लिकेशन द्वारा हमने बेमिसाल क्षमता वाली एक स्पोर्ट्स कार का निर्माण किया है। जोरदार स्टाइलिंग, बिल्कुल नए इंटीरियर और अत्याधुनिक इंफोटेनमेंट वैंटेज को हर लिहाज से विश्‍व-स्‍तरीय बनाते हैं।''

कितनी है कीमत

एस्‍टन मार्टिन की ओर से वैंटेज को 3.99 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम पर ऑफर किया जा रहा है। ग्राहक अपनी पसंद के मुताबिक कार में कस्‍टोमाइजेशन करवा सकते हैं। जिसकी कीमत अतिरिक्‍त होगी। कंपनी ने इस कार को ड्राइवर-केंद्रित और सबसे तेज़ वैंटेज के तौर पर पेश किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.