Move to Jagran APP

आखिर क्यों नहीं खरीद सकते Nitin Gadkari मर्सिडीज बेंज की कार? कही ये बड़ी बात

Mercedes Benz Eqs 580 4matic केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के पुणे में मर्सिडीज-बेंज की कार लॉन्चिंग के कार्यक्रम में पहुंचे थे। वाहन निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में पहली मेक-इन-इंडिया Mercedes-Benz EQS 580 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2022 08:12 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 08:12 PM (IST)
आखिर क्यों नहीं खरीद सकते Nitin Gadkari मर्सिडीज बेंज की कार? कही ये बड़ी बात
आखिर क्यों नहीं खरीद सकते Nitin Gadkari मर्सिडीज बेंज की कार?

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Mercedes Benz Eqs 580 4matic: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सबसे अधिक अपने काम और बेबाक बोलने के अंदाज के लिए जाने जाते है। इन दिनों नितिन गडकरी काफी चर्चा में है। उन्होंने जर्मनी के वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज के एक कार्यक्रम में ये कहा कि आप अपने वाहन की कीमत कम करें ताकि उसे मिडिल क्लास के लोग भी खरीद सकें। आपकी कार को मैं भी नहीं खरीद सकता, दरअसल नितिन गडकरी मर्सिडीज-बेंज की कारों को स्थानीय स्तर पर प्रोडक्शन करने को कह रहे थे। ताकि उसकी लागत में कमी आए और ज्यादा लोग इसे खरीद सकें।

loksabha election banner

नितिन गडकरी नई कार मर्सिडीज-बेंज की लॉन्चिंग पर पहुंचे थे

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र के पुणे में मर्सिडीज-बेंज  की नई कार लॉन्चिंग के कार्यक्रम में पहुंचे थे। आपको बता दें वाहन निर्माता कंपनी ने भारतीय बाजार में पहली मेक-इन-इंडिया Mercedes-Benz EQS 580 इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया है। इसी मौके पर केंद्रीय मंत्री ने कंपनी को ये सलाह दी थी।

ये भी पढ़ें - 

Car Sales Report September 2022: इन वाहन निर्माता कंपनियों का रहा जलवा, बढ़ोतरी देख आप भी जाएंगे चौंक

Tata Motors Sales Report: सितंबर के महीने में टाटा मोटर्स की रही बल्ले-बल्ले, इतने प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

समय के साथ भारत में बढ़ा इलेक्ट्रिक वाहन का चलन

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भारत में काफी तेजी से इलेक्ट्रिक वाहन का मार्केट बढ़ते जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आप इसके प्रोडक्शन को काफी बढ़ाए, तभी लागत कम हो सकती है। हम मीडल क्लास वर्ग के लोग है । इस कार की कीमत  1.55 करोड़ रुपये है । जिसे आम आदमी को खरीदना काफी मुश्किल है।

335 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

भारतीय बाजार में कुल 335 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। देश में एक्सप्रेस हाईवे आने से मर्सिडीज-बेंज इंडिया की गाड़ियों को एक काफी अच्छा मार्केट मिलेगा। इस समय देश में कुल ऑटोमोबाइल का 7.8 लाख करोड़ रुपये का बाजार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.