Move to Jagran APP

भारत में Toyota की किन गाड़ियों पर है कितना Waiting Period, किस पर करना होगा सबसे ज्‍यादा इंतजार, जानें डिटेल

जापानी कार निर्माता Toyota की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन हैचबैक एमपीवी और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली Innova Fortuner Urban Cruiser Hyryder और Glanza गाड़ी को अगर इस महीने बुक करवाया जाता है तो डिलीवरी के लिए कितना इंतजार (Waiting Period) करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Sun, 14 Apr 2024 01:29 PM (IST)Updated: Sun, 14 Apr 2024 01:29 PM (IST)
Toyota की Car, MPV और SUV पर April 2024 में कितना Waiting Period है, आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Toyota की ओर से कई बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की कुछ कारों को इस महीने में खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

loksabha election banner

Toyota Fortuner

टोयोटा की ओर से भारत में फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में फॉर्च्‍यूनर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस दमदार एसयूवी को देश में काफी ज्‍यादा पसंद भी किया जाता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने इस एसयूवी को बुक करवाया जाता है, तो इसके कुछ वेरिएंट्स की डिलीवरी मिलने में तीन महीने तक का समय लग सकता है।

Toyota Innova Hycross

टोयोटा की ओर से इनोवा हाईक्रॉस को लग्‍जरी एमपीवी के तौर पर ऑफर किया जाता है। इस एमपीवी की बाजार में काफी ज्‍यादा मांग रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इनोवा हाईक्रॉस पर करीब 12 महीने का वेटिंग पीरियड चल रहा है। कई जगहों पर इसे घर लाने के लिए इससे भी ज्‍यादा इंतजार करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Tesla India Plan: …तो ये है टेस्ला का भारत को लेकर प्लान! इसी महीने ख़ुद Elon Musk कर सकते हैं खुलासा

Toyota Innova Crysta

टोयोटा की ओर से इनोवा क्रिस्‍टा को भी डीजल इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। हाईक्रॉस के साथ ही इस एमपीवी की भी बाजार में काफी ज्‍यादा मांग है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एमपीवी पर भी 12 महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा की ओर से मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में अर्बन क्रूजर हाईराइडर को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। कंपनी इस एसयूवी को हाइब्रिड तकनीक के साथ भी ऑफर करती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस एसयूवी के कुछ वेरिएंट्स को खरीदकर घर लाने के लिए आठ महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Toyota Glanza

टोयोटा की ओर से हैचबैक कार के तौर पर ग्‍लैंजा को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से इस गाड़ी को पेट्रोल के साथ ही सीएनजी तकनीक के साथ भी लाया जाता है। जानकारी के मुताबिक इस कार को खरीदने के लिए सबसे कम इंतजार करना पड़ रहा है। टोयोटा ग्‍लैंजा के सीएनजी वेरिएंट को सिर्फ तीन महीने में घर लाया जा सकता है। हालांकि इन कारों पर बताया गया वेटिंग पीरियड शहर और शोरूम के मुताबिक अलग भी हो सकता है। ऐसे में अगर आपको इन कारों को खरीदना हो तो शोरूम पर जाकर पूरी जानकारी हासिल की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- March 2024 में देश में रही इन सात सीटों वाली गाड़ियों की मांग, जानें टॉप-5 में शामिल हुई ये MPV और SUV


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.